राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: भोपालगढ़ में ग्रामीणों ने गायों के अनुदान के लिए फिर से सर्वे की उठाई मांग

By

Published : Jul 9, 2020, 9:27 PM IST

भोपालगढ़ उपखंड क्षेत्र के कुड़ी गांव के ग्रामीणों ने गुरुवार को जोधपुर के पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक के नाम ज्ञापन सौंपकर गायों के अनुदान के लिए फिर से सर्वे करवाने की मांग की है. ग्रामीणों के मुताबिक पहले हुए सर्वे के दौरान 46 गायें चरने के लिए गई हुई थी.

भोपालगढ़ जोधपुर न्यूज़, grant for cows
भोपालगढ़ के कुड़ी गांव के ग्रामीणों ने फिर से गयों का सर्वे करवाने की मांग की

भोपालगढ़ (जोधपुर).जिले के भोपालगढ़ उपखंड क्षेत्र के कुड़ी गांव में गौशाला की गायों के अनुदान के सर्वे सही नहीं होने पर फिर से सर्वे की मांग की जा रही है. इसको लेकर गुरुवार को ग्रामीणों ने जोधपुर के पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक के नाम ज्ञापन सौंपा. गौरतलब है कि भोपालगढ़ क्षेत्र के कुड़ी गांव में 2 जुलाई को किए गए गौशाला निरीक्षण में गायों की कमी पाई थी.

पढ़ें:SPECIAL: 'आम' के दामों में उछाल, लेकिन आम'जन' की जेब खाली

ग्रामीणों ने बताया कि पशुपालन विभाग की ओर से 2 जुलाई को डॉक्टर मनीष पुरोहित, तहसीलदार नवलराम मीणा और डॉक्टर मनीष पुरोहित की ओर से किए गए सर्वे के गौपान गौशाला की गायें अपने आस-पास के खेतों में चरने के लिए गई हुई थी. ऐसे में गौशाला की गायों का सर्वे सही नहीं हुआ है.

पढ़ें:राजस्थान में नाम परिवर्तन की 'योजना', कांग्रेस और भाजपा में शह-मात का खेल

ग्रामीणों के मुताबिक मौके पर 46 गायें थी, बाकी बाहर चरने गई हुई थी. गायों को बाहर गिनने के लिए कहने पर विभाग के अधिकारियों ने उन्हें शामिल नहीं करने की बात कही थी. ऐसे में जो 350 गायें थीं, वो संख्या में कम गिनी गई हैं. इसलिए कुड़ी गांव के ग्रामीणों ने जोधपुर के पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक के नाम ज्ञापन सौंपकर एक बार फिर गायों का सही सर्वे करवाने की मांग की है.

इस दौरान पूर्व सरपंच प्रेमाराम डूडी, कोशिश डूडी, जयकिशन डूडी, शिंभूभाई प्रजापत, रामपाल और रामनिवास सहित कई लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details