राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 12, 2023, 10:55 PM IST

ETV Bharat / state

जयपुर-जोधपुर को दो जिलों में तोड़ने के निर्णय को केंद्रीय मंत्री ने बताया कुकृत्य, पीएम मोदी के राजस्थान दौरे को लेकर कही ये बात

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सोमवार को जोधपुर प्रवास पर रहे. सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने जोधपुर, जयपुर के टुकड़े करने को अनुचित करार दिया. साथ ही पीएम मोदी के राजस्थान दौरे को लेकर भी जानकारी साझा की.

Union Minister Gajendra Singh Shekhawat
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

जयपुर-जोधपुर को दो जिलों में तोड़ने के निर्णय को केंद्रीय मंत्री ने बताया कुकृत्य

जोधपुर. राजस्थान में नए जिले बनाने की घोषणा के बाद जोधपुर और जयपुर जैसे शहरों के दो नए जिलों में विभक्तहोने पर भले ही तस्वीर साफ हो चुकी हो, पर राजनीतिक बयानबाजी का दौर अब भी नहीं थमा है. सोमवार को केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर के दो टुकड़े करने के निर्णय को दुर्भाग्यपूर्ण, अविवेकपूर्ण, अनुचित और अनावश्यक करार दिया. शेखावत ने कहा कि जिस तरह से जिले बनाए गए, जिस मानसिकता के साथ बनाए गए यह अत्यंत निंदनीय है.

जोधपुर प्रवास के दौरान सर्किट हाउस में केंद्रीय मंत्री शेखावत ने सोमवार को मीडिया से रूबरू होते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस केवल अपनी कुर्सी बचाए रखने के लिए इस तरह से व्यवस्थाओं को छिन्न-भिन्न करने का काम कर रही है. यह कुकृत्य नहीं, पाप की श्रेणी में आता है. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगले राजस्थान दौरे पर भी जानकारी साझा की.

पढे़ं. राजस्थान में मंदिर के रास्ते पीएम मोदी साध रहे मिशन 2023, चुनावी साल में जानें दौरों की सियासत

शीघ्र जोधपुर प्रवास पर आएंगे प्रधानमंत्री मोदी :केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि जल्द प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जोधपुर आएंगे. इस दौरे में पीएम मोदी के हाथों जोधपुर एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन की नई टर्मिनल बिल्डिंग, बहुप्रतिक्षित एलीवेटेड रोड और एम्स में ट्रॉमा सेंटर का शिलान्यास होगा. साथ ही उन्होंने बताया कि जोधपुर में रेल लाइन के दोहरीकरण और विद्युतीकरण का उद्घाटन भी होगा. इसके अलावा भारत सरकार की कई परियोजनाओं का आगाज होगा. हालांकि, गजेंद्र सिंह शेखावत ने प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर कोई तारीख नहीं बताई.

सरकार की नाकामियों की लंबी फेहरिस्त :इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजस्थान की जनता ने पिछले साढ़े चार साल में कई कष्ट देखे हैं. राजस्थान जिस तरह से हर मोर्चे पर विफल हुआ है, जिस तरह से भ्रष्टाचार के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं, पेपर लीक के मामले सामने आए, नए अपराध की दुनिया में जिस तरह नए कीर्तिमानी आंकड़े बनाए हैं, अब प्रदेश की अवाम खुद को ठगा महसूस करती है. जनता एक-एक दिन का इंतजार कर रही है. शेखावत ने कहा कि अभी जिस तरह की घोषणा करने का काम मुख्यमंत्री गहलोत कर रहे हैं, वो घोषणाएं करने की जरूरत क्या है ?

बहुमत के साथ सरकार में आएगी भाजपा : शेखावत ने आरोप लगाया कि सीएम गहलोत को अब समझ में आ गया है कि साढ़े चार साल में जिस तरह से उनके कुशासन और कुव्यवस्था के कारण हालात बने हैं, अब जनता उन्हें नकारने वाली है. ऐसे में डर से सीएम घोषणाएं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इनका कोई आधार और बजट सपोर्ट नहीं है. साल 2023 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनना उतना ही संभव है, जितना यह है कि कल का सूरज पूरब से उदय होगा. उन्होंने कहा कि चुनाव में भाजपा अबकी बार ऐतिहासिक बहुमत के साथ सरकार में आने वाली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details