राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: फलौदी में फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन हड़पने के मामले में 3 लोग गिरफ्तार

By

Published : Feb 16, 2021, 7:48 AM IST

जोधपुर के फलौदी में जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करने और षड्यंत्र पूर्वक भूमि हड़प करने के मामले में फरार चल रहे तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने जमीनाें के फर्जी दस्तावेज तैयार कर अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर फर्जीवाड़ा करने के बहुत ही शातिर प्रवृति के हैं.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, जोधपुर समाचार, Jodhpur news
फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन को षड़यंत्रपूर्वक हड़पने के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

फलौदी (जोधपुर). फलौदी क्षेत्र के जाम्बा पुलिस ने जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करने और षड्यंत्र पूर्वक भूमि हड़प करने के मामले में फरार चल रहे तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. जाम्बा पुलिस ने जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करने और षड्यंत्र पूर्वक भूमि हड़प करने के मामले में आरोपी प्रेम सिंह पुत्र सिमरथ सिंह निवासी खींचन हाल कानासरिया, सुमेर सिंह पुत्र गेन सिंह निवासी खींचन हाल कानासरिया और रूप सिंह पुत्र गेन सिंह साल निवासी खींचन हाल कानासरिया को गिरफ्तार किया है.

वहीं जांबा थानाधिकारी पुनमाराम विश्नोई ने बताया कि दो नवम्बर 2018 काे प्रार्थी पारस चंद पुत्र उमरावचंद मूल निवासी खींचन तहसील फलौदी हाल निवासी कृष्णन काेईल स्ट्रीट मन्नाडे चेन्नई ने रिपोर्ट में बताया कि हमारे परिवार के नाम की खातेदारी की कृषि भूमि ग्राम कानाससिया (ननेउ) पीएस जाम्बा में खसरा संख्या 41 रकबा 38.10 बीघा, खसरा संख्या 46 रकबा 58.02 बीघा, खसरा संख्या 48 रकबा 111.12 बिघा का आया हुआ है. साथ कहा कि मेरा परिवार चेन्नई में रहता है और हमारे खेत सुने देखकर हड़पने की नियत से प्रेम सिंह पुत्र सिमरथ सिंह, सुमेर सिंह पुत्र गैन सिंह, रूप सिंह पुत्र गैन सिंह निवासी खींचन तहसील फलोदी ,पप्पू सिंह पुत्र पार्वती, रावल सिंह पुत्र पार्वती निवासी पीलवा ने फर्जी बेचान नामा तैयार कर बेचान नामें का उपयाेग करते हुए फर्जी म्यूटेशन भी तैयार कर प्रार्थी की उक्त जमीन हड़प कर ली. वहीं रिपोर्ट पर प्रकरण पंजीबद्व कर जांच शुरू की.

यह भी पढ़ें:राजस्थान में आज से हर वाहन पर जरूरी होगा FASTag, जुर्माने से बचने के लिए ऐसे करें अप्लाई

वहीं जांबा थानाधिकारी पूनमाराम पुलिस थाना जांबा मय जाब्ता की ओर से सूचना और तकनीकी स्त्रोत के आधार पर जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर षड्यंत्र पूर्वक भूमि का हड़प करने वाले गिराेह के सदस्य फरार चल रहे प्रेम सिंह सुमेर सिंह, रूप सिंह काे गिरफतार करने में सफलता प्राप्त की है. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने जमीनाें के फर्जी दस्तावेज तैयार कर अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर फर्जी वाड़ा करने के बहुत ही शातिर प्रवृति के है.

यह भी पढ़ें:सब जूनियर शूटिंग बॉल प्रतियोगिता में राजस्थान की धाक, पंजाब को शिकस्त देकर जीता Gold Medal

वहीं आरोपी पुलिस की गिरफतारी के भय से अपने घर परिवार से अलग-अलग ठिकानाें पर निवास करने लगे. वहीं इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों से पुछताछ कर अन्य शरीक आरोपियों की गिरफतारी के प्रयास जारी कि है. वहीं कार्रवाई टीम में जांबा थानाधिकारी पूनमाराम ,सउनि मलूराम ,कानि भागीरथ प्रसाद, मनफूल,कानि चालक पूनाराम, सुनिल, संदीप और कानी थानाराम आदि शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details