राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर: शिक्षा विभाग की रैंकिंग में भोपालगढ़ 10वें स्थान पर, पहले था 17वें पर

शिक्षा विभाग की ओर से दी जा रही रैंकिंग में भोपालगढ़ ब्लॉक अब जोधपुर जिले में दसवें स्थान पर आया. भोपालगढ़ ब्लॉक अंतिम 17 वे स्थान पर. राजस्थान में शिक्षा विभाग के अलग-अलग जिलों की रैंकिंग के आधार पर उनको अंक दिए जाते हैं.

By

Published : Dec 18, 2019, 11:54 AM IST

खबर का असर, the impact of the news, etv bharat news
शिक्षा विभाग की रैंकिंग में भोपालगढ़ जोधपुर जिले में 10वें स्थान पर

भोपालगढ़ (जोधपुर).राजस्थान में शिक्षा विभाग की ओर से प्रदेश के 33 जिलों में जोधपुर 32वें स्थान पर और उसमें भोपालगढ़ ब्लॉक अंतिम 17वें स्थान पर था. ईटीवी भारत ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित कर शिक्षा विभाग के भोपालगढ़ के अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया था. खबर के बाद भोपालगढ़ ब्लॉक प्रगति करते हुए रैंकिंग सुधार करते हुए जोधपुर जिले में दसवें स्थान पर पहुंच गया. एक ही दिन में अधिकारियों ने प्रथम स्थान पर लाने का भरोसा दिलाया.

शिक्षा विभाग की रैंकिंग में भोपालगढ़ जोधपुर जिले में 10वें स्थान पर

राजस्थान में शिक्षा विभाग के अलग-अलग जिलों की रैंकिंग के आधार पर उनको अंक दिए जाते हैं. किस जिले में अच्छी शिक्षा गुणवत्ता के साथ दी जा रही है और कौन सा ब्लॉक अपने जिले में प्रथम और प्रदेश में प्रथम है. उनको लेकर शिक्षा विभाग समय-समय पर रैंकिंग सुधार के लिए कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं.

पढ़ें: भोपालगढ़ में जैविक खेती से अच्छी फसल उत्पादन की किसानों को दी गई जानकारी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर का प्रदेश में 32वां स्थान मिला. वहीं भोपालगढ़ ब्लॉक को अंतिम स्थान ब्लॉक में 17वां स्थान मिला. ऐसे में ईटीवी भारत की खबर प्रमुखता के साथ प्रकाशित होने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी भी हरकत में आए और शाला दर्पण प्रभारियों को प्रशिक्षण दिया गया.

उसके बाद 1 दिन में भोपालगढ़ ब्लॉक के सभी स्कूलों के शाला दर्पण प्रभारियों ने मेहनत करते हुए भोपालगढ़ ब्लॉक को अंतिम स्थान से परिवर्तन करते हुए जोधपुर जिले में 10वें पायदान पर पहुंचा दिया. साथ ही अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि जोधपुर जिले में भोपालगढ़ प्रथम स्थान पर जल्द ही शिक्षा रैकिंग में आएगा. इसके लिए अब सभी शाला दर्पण प्रभारी और संस्था प्रधान पूर्ण रूप से लगे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details