राजस्थान

rajasthan

प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग ने पट्टा वितरण में कोताही की शिकायत पर दिखाई नाराजगी, कहा- ग्रामीण जिले के लिए जल्द नियुक्त होंगे कलेक्टर

By

Published : Aug 7, 2023, 5:55 PM IST

सोमवार को जोधपुर ग्रामीण जिले की विधिवत स्थापना की गई. मौके पर प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने लोगों को संबोधित करते हुए अधिकारियों को साफ शब्दों में नसीहत दी. उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतें नहीं आनी चाहिए और समय पर सभी काम होने चाहिए.

Subhash Garg showed displeasure
Subhash Garg showed displeasure

प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग

जोधपुर. जिले को तीन जिलों में बांटने का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सोमवार को जोधपुर ग्रामीण जिले की विधिवत स्थापना की गई. मौके पर प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि नया जिला असितत्व में आ गया है. वर्तमान कलेक्ट्रेट में ही ग्रामीण जिले का कार्यालय होगा. वहीं, जल्द ही नए कलेक्टर की नियुक्ति की जाएगी. जोधपुर को फलोदी, जोधपुर ग्रामीण जिले के साथ-साथ निगम क्षेत्र को शहर जिला बनाया गया है. हालांकि, शहर जिले का क्षेत्र काफी छोटा है.

इधर, ग्रामीण जिले के स्थापना को लेकर आयोजित कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को साफ शब्दों में नसीहत दी कि जनता की शिकायतें नहीं आनी चाहिए. उनके काम होने चाहिए. प्रभारी मंत्री ने तो यहां तक कह दिया कि जोधपुर शहर जिले के कलेक्टर और पुलिस कमिश्नर के पास शहर में घूमने का इतना समय होगा कि शहरवालों को किसी भी समस्या को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी. उन्होंने कहा कि अब इनको फलोदी नहीं जाना पडेगा. गर्ग ने कहा कि यहां लगे सभी अफसर अच्छे हैं, लेकिन कुछ गलत भी है, लेकिन हमारा दायित्व केवल व केवल जनता का काम करना होना चाहिए.

इसे भी पढ़ें - नए जिलों की स्थापना कार्यक्रम में विवाद, पायलट समर्थक विधायक का गंभीर आरोप, कहा- उन्हें कार्यक्रम में जाने से रोका गया

पट्टा वितरण की शिकायत बर्दाश्त नहीं - सरकार की सिर्फ 500 रुपए में जमीन का पट्टा देने की कवायद जोधपुर में सिरे नहीं चढ़ रही है. तीन माह पहले भी प्रभारी मंत्री को नगर निगम की ओर से पट्टा नहीं दिए जाने की शिकायतें मिली थी. सोमवार को उनको यही शिकायतें दोहराई गई, जिसके चलते उन्होंने सार्वजनिक मंच से कहा कि उनके पास आज भी पट्टा वितरण को लेकर शिकायत आई है. यह बर्दाश्त नहीं होगी. वो इसको लेकर बात करूंगे. मंत्री गर्ग ने कहा कि वो स्पष्ट चेतावनी देना चाहते हैं कि ऐसे लोगों को जो चक्कर लगवा रहे हैं, वो काम में लग जाए वरना उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि कलेक्टर जनता को राहत देने का काम करें.

पढ़े लिखे नहीं है वो क्या जाने विकास -प्रभारी मंत्री ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि इतने जिलों की जरूरत ही क्या थी? उनको क्या पता विकास का मॉडल क्या होता है? नए जिलों से कितना काम आसान होगा. वे सिर्फ बहस और कुतर्क करते हैं, पढ़े लिखे तो हैं नहीं ऐसे में उन्हें क्या पता विकास क्या होता है. उन्होंने कहा सीएम गहलोत ने विजन 2030 देखा है. उसके अनुरूप ही हमको काम करना है. कार्यक्रम में विधायक मनीषा पंवार, हीरालाल मेघवाल, महापौर कुति देवडा, जिला प्रमुख लीला मदेरणा, पशु धन विकास बोर्ड अध्यक्ष राजेंद्र सिंह सोलंकी, मेला प्राधिकरण उपाध्यख रमेश बोराणा, कांग्रेस अध्यक्ष नरेश जोशी, सलीम खान, अनिल टाटिया सहित अन्य लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details