राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

लूणी में पहली बार उपखंड स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन, सभी शिकायतों का मौके पर किया निस्तारण

जोधपुर के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर गुरुवार को पहली बार उपखंड स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया गया. जिसमें ग्रामीणों की शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया.

By

Published : Feb 6, 2020, 5:47 PM IST

जोधपुर लूणी खबर,  Jodhpur news
लूणी में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई हुई आयोजित

जोधपुर(लूणी). जिले के लूणी ग्राम पंचायत के भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर गुरुवार को पहली बार उपखंड स्तरीय जनसुनवाई और सतर्कता समिति की बैठक का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता उपखंड अधिकारी गोपाल परिहार ने की. इस दौरान परिहार ने बताया कि इस जनसुनवाई में उपखंड स्तर के सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे, जिन्होंने ग्रामीणों द्वारा बताई गई शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया. इसके अलावा पूर्व में दर्ज शिकायतों में से कितनो का निस्तारण हो चुका है. इसकी भी जानकारी शिकायतकर्ता को दी गई.

लूणी में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई हुई आयोजित

पढ़ेंः जोधपुर: 'सरकारी' स्कूल को बनाया 'हैप्पी' स्कूल, जानिए कैसे...

उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की समस्याओं का हल करना हर विभाग का प्रथम कर्तव्य है. सभी विभागों के अधिकारी एक ही स्थान पर उपस्थित रहकर ग्रामीणों की हर समस्याओं का निस्तारण करेंगे.इस मौके पर ग्रामीणों ने पानी और अवैध बजरी खनन की रोकथाम के लिए उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. साथ ही कहा कि लूणी नदी से दिन-रात अवैध बजरी का खनन हो रहा है. जिसको लेकर कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. जिसके बाद उपखंड अधिकारी ने पुलिस अधिकारियों को जल्द ही उचित कार्रवाई करने को लेकर निर्देश दिए.

वहीं बिजली के जर्जर पोल को नये लगाने के लिए परिहार ने अधिकारियों को अवगत कराया. इस जनसुनवाई में पंचायती राज विभाग, राजस्व विभाग, चिकित्सा विभाग, शिक्षा विभाग, कृषि विभाग, रसद विभाग, बिजली विभाग, उद्यान विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, समाज कल्याण विभाग सहित उपखंड स्तर के सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details