राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में त्योहार पर ये होगी पुलिस की खास व्यवस्था...तैयारी पूरी

By

Published : Nov 2, 2021, 8:00 PM IST

दिवाली के त्योहार पर बाजारों में होने वाली भीड़ के बीच कानूनी व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के लिए जोधपुर पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है. पुलिस कमिश्नर (Jodhpur Police Commissioner) जोस मोहन ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि शहर में त्योहार को लेकर क्या खास व्यवस्था की गई है.

jodhpur news , Rajasthan News
जोधपुर पुलिस आयुक्त

जोधपुर. दिवाली (Diwali 2021) का त्योहार 4 नवंबर को मनाया जाएगा. त्योहार को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. जोधपुर शहर की बात करें तो त्योहार पर यातायात व्यवस्था के साथ ही अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं.

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए जोधपुर पुलिस कमिश्नर (Jodhpur Police Commissioner) जोश मोहन ने बताया कि दिवाली को देखते हुए पुलिस की विशेष रूप से व्यवस्था की जाएगी. करीब 2 हजार पुलिस के जवान जोधपुर में तैनात रहेंगे. इसके अतिरिक्त पुलिस प्रशिक्षण केंद्र से 400 जवानों की टीम और आरएसी की 300 जवानों की एक और कंपनी दिवाली पर जोधपुर शहरों में तैनात रहेगी.

जोधपुर पुलिस कमिश्नर

पढ़ें.भीलवाड़ा : यहां धनतेरस के दिन होती है मिट्टी की पूजा..महिलाएं धन के रूप में मिट्टी को लाती हैं घर

पुलिस कमिश्नर (police commissioner) ने बताया कि सभी थाना अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने थाना क्षेत्र में अलग-अलग समय पर नाकाबंदी करेंगे. जिससे कि अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाया जा सके. उसके अलावा सभी डिप्टी लेवल के अधिकारियों को भी निरंतर रूप से अपने अपने थाना क्षेत्र में गश्त करने के निर्देश दिए हैं.

कंट्रोल रूम से भी होगी मॉनिटरिंग

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जोधपुर शहर में लगभग 800 सीसीटीवी कैमरे (cctv cameras) लगाए गए हैं जो कि कंट्रोल रूम से जुड़े हुए हैं. ऐसे में दिन रात 24 घंटे पुलिसकर्मियों को तैनात करके सीसीटीवी कैमरों की मदद से भी संदिग्धों पर नजर रखी जाएगी. साथ ही कोई अनहोनी घटना होने पर संबंधित थाने को सूचना देकर उस पर कार्रवाई भी की जाएगी. कमिश्नर ने बताया कि ऑपरेशन थर्ड आई के तहत सीसीटीवी कैमरे से सभी थाना क्षेत्रों पर दिन-रात पुलिस की निगरानी रहेगी.

यह भी पढ़ें.राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस: आयुर्वेद क्षेत्र में राजस्थान को विशेष दर्जे और 200 करोड़ अतिरिक्त बजट की मांग

कोरोना को लेकर करेंगे अपील

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि लंबे समय बाद कोरोना (corona) के कम मामले आने के चलते प्रदेश सरकार की ओर से छूट दी गई है. ऐसे में जोधपुर शहर के भीतरी इलाके जहां ज्यादा भीड़ रहती है उन इलाकों में भी समय-समय पर पुलिस की ओर से कोविड गाइडलाइन की पालना करने को लेकर अपील की जाएगी. पुलिस कमिश्नर ने जोधपुर की आम जनता से अपील की है कि वे लोग पटाखों को लेकर सरकार की ओर से जारी नियमों की पालना करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details