राजस्थान

rajasthan

भोपालगढ़ः मॉडिफाइड लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे दुकानदार

By

Published : Apr 25, 2020, 8:16 PM IST

Updated : May 24, 2020, 1:54 PM IST

जोधपुर के भोपालगढ़ में लोग लॉकडाउन की पालना नहीं करते दिखाई दे रहे है. वहीं पुलिस भी लोगों से समझाइश करती नजर आ रही है, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं.

लोग नहीं मान रहे मोडिफाइड लॉकडाउन, People not accepting lockdown
दुकानदार नहीं मान रहे मोडिफाइड लॉकडाउन

भोपालगढ़ (जोधपुर). प्रदेश में मॉडिफाइड लॉकडाउन की घोषणा के बाद शनिवार को भोपालगढ़ के बाजारों और दुकानों पर लोगों की खासी भीड़ रही. मुख्य मार्गों पर पुलिस तैनात तो रही लेकिन पुलिस भीड़ को सिर्फ समझाइश करती ही नजर आई. दुकानदार भी प्रशासन के साथ आंख मिचौली का खेल खेलते हुए चोरी-छिपे दुकानों को खोल कर सामान की बिक्री कर रहे थे.

पढ़ेंःराशन वितरण पैकेट पर कांग्रेस नेताओं के फोटो पर भाजपा की आपत्ति, कहा- आपदा की घड़ी में सियासत ना करे सरकार

वहीं दुकानदार प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस कार्मिकों के आने पर अपने दुकानों का सेंटर बंद कर देते थे. बाद में उनके जाने के बाद आधी दुकान खोल कर सामान की बिक्री भी करते रहते थे. वहीं लोग परचुनी, फल सब्जियों और खाद सामग्री की दुकानों पर ना तो सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते दिखाई दिए ना ही मुंह पर मास्क पहने हुए दिखाई दिए.

शनिवार को लोग तीन चार की टोलियों में बाहर आते दिखाई दिए तो कोई वाहनों पर सरपट दौड़ता मिले. पुलिस की ओर से नाकेबंदी भी की गई थी, कई वाहनों के चालान भी काटे गए. मुख्य बाजार हो या फिर आसपास की दुकानें या फल सब्जियों के विक्रेताओं के ठेलें सभी जगहों पर भीड़ लगी रही.

पढ़ेंःराजस्थान के किसान ने मरुधरा में उगा दी 'कश्मीरी केसर'

पुलिस की नाकेबंदी तो यथावत लगी रही और पुलिस तैनात भी दिखी, लेकिन पुलिस हर व्यक्ति को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की सीख देने के साथ चालान भी काटती हुई नजर आई. कहीं तो पुलिस की समझाइश पर लोग पालना करते दिखे तो कहीं पुलिस की बातों और सरकारी की एडवायजरी के नियमों की अनदेखी करते भी दिखे. जबकि लॉकडाउन में पुलिस की सख्ती के कारण बाजार में केवल जरुरी वस्तुओं की खरीद करने वाले लोग ही घरों से बाहर निकल रहे थे.

Last Updated : May 24, 2020, 1:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details