राजस्थान

rajasthan

विधायक पुत्र के दहेज उत्पीड़न में गिरफ्तारी का मामला, बहू ने किए चौंकाने वाले खुलासे...

By

Published : Nov 1, 2022, 7:18 PM IST

दहेज उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार हुए जालोर विधायक के बेटे प्रकाश पुंज के (BJP leader son arrested for dowry harassment) मामले में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. आरोपी की पत्नी ममता ने ससुरालवालों पर मारपीट, मानसिक प्रताड़ना सहित कई आरोप लगाए हैं.

विधायक पुत्र के दहेज उत्पीडन में गिरफ्तारी का मामला
विधायक पुत्र के दहेज उत्पीडन में गिरफ्तारी का मामला

जोधपुर.देहज उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार हुए भाजपा विधायक जोगेश्वर गर्ग के बेटे प्रकाश पुंज को (BJP leader son arrested for dowry harassment) पुलिस ने दो दिन के रिमांड पर लिया है. गुरुवार को उसे फिर कोर्ट में पेश किया जाएगा. इस पूरे मामले में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग की पुत्री ममता ने अपने ससुरालवालों पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

ममता ने 2020 में महिला थाना पश्चिम में मामला दर्ज करवाया था. दर्ज रिपोर्ट में ममता ने बताया कि पति और विधायक सुसर गर्भावस्था के दौरान उसके साथ मारपीट करते थे. इसके चलते उसका गर्भपात हो गया. उसके साथ इतनी मारपीट की गई कि उसके बाएं कान पर दर्द होने लगा. जांच में पता चला कि सिर में क्लोट हो गया है. ससुरालवालों ने इसका उपचार करवाने से इनकार कर दिया.

इसके बाद ममता के पिता ने अहमदाबाद में अपनी बेटी का उपचार करवाया. ममता ने बताया कि पीरियड्स के दौरान उसे कमरे से बाहर नहीं आने दिया जाता था. इस प्रकरण की जांच सीआईडी सीबी ने की थी. इसके बाद हाईकोर्ट से तीनों की गिरफ्तारी पर रोक लग गई. सितंबर में प्रकाश की गिरफ्तारी से रोक हटी थी. इसके बाद रविवार शाम उसने पुलिस के सामने सरेंडर किया था. कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस ने उसे दो दिन के रिमांड पर लिया है.

पढ़ें. कोर्ट ने बीजेपी MLA के बेटे को दहेज उत्पीड़न केस में पुलिस रिमांड पर भेजा, ये है पूरा मामला...

शादी के दिन शराब पीकर आया था दूल्हा :ममता ने अपनी रिपोर्ट में विधायक जोेगेश्वर गर्ग और अपने (BJP MLA Jogeshwar Garg son arrested) पति प्रकाश पर आरोप लगाया कि दोनों आदतन अपराधी हैं. दोनों पर दुष्कर्म के आरोप लग चुके हैं. ममता का प्रकाश से विवाह 2007 में हुआ था. ममता ने आरोप लगाया कि प्रकाश शादी के दिन भी शराब पीकर आया था और उसके साथ बदतमीजी भी की, लेकिन पूरा परिवार चुप रहा था. जबकि शादी से पहले यह बताया गया था कि वह नशा नहीं करता है. इतना ही नहीं शादी के बाद वह ममता के सामने ही दूसरी लडकियों से बातें करता था.

पढ़ें. विषाक्त पदार्थ खाने से विवाहिता की मौत, ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज

ना करने पर भी जबरदस्ती :ममता का आरोप है कि शादी के बाद नशे में प्रकाश उसके साथ संबंध बनाने की जिद करता था. उसे मना करने पर उसकी बेतहाशा पिटाई करता. इस दौरान पूरा परिवार देखता और सुनता रहता था, लेकिन कोई उसे छुड़ाने नहीं आता था. उसका मोबाइल तोड़ दिया गया ताकि वह अपने मायके बात नहीं कर सके. ममता का आरोप है कि वह अपने ​वैवाहिक जीवन में चार बार गर्भवती हुई, लेकिन इस दौरान भी पति, सास व ससुर की मारपीट के चलते चारों बार गर्भपात हो गया. ममता ने बताया कि उसकी सास पीरियड्स के दौरान उसके साथ छुआछूत करती थी. उसे कमरे में बंद रखा जाता था. इस दौरान भी उसके साथ पति मारपीट करता था.

लॉकर के नाम पर जेवरात छीने :ममता ने आरोप लगाया है कि प्रकाश ने शादी के बाद उसके पिता से किसी न किसी बहाने पहले दस लाख रुपए ले लिए. इसके बाद भी उसकी नजर ममता के जेवरात पर थी. कभी ​व्यवसाय व कभी लॉकर में रखने के नाम पर उससे सारे जेवरात ले लिए. घर परिवार में शादी विवाह होने पर भी कभी पहनने को नहीं दिए. मांगने पर मारपीट पर उतारू हो जाता.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details