राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 8, 2023, 10:38 AM IST

Updated : Feb 8, 2023, 2:44 PM IST

ETV Bharat / state

Smriti Irani In Khimsar Fort: बेटी शैनेल की शाही शादी कल, पहुंचीं केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

Shanelle Zubin Irani Wedding,अपनी बड़ी बेटी शैनेल जुबिन ईरानी की शादी के लिए केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शादी स्थल यानी खींवसर फोर्ट पहुंच गईं हैं. 9 फरवरी को शैनेल और अर्जुन भल्ला विवाह के बंधन में बंधंगे.

Smriti Irani In Khimsar Fort
बेटी की शादी के लिए वेन्यू स्थल पर पहुंची केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

खींवसर फोर्ट पहुंचीं स्मृति ईरानी

जोधपुर/नागौर.केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपनी बड़ी बेटी शैनेल के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए बुधवार सुबह जोधपुर पहुंची. यहां से वे सीधी खींवसर के लिए रवाना हुईं. पूर्व मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर स्मृति ईरानी की अगुवाई के लिए एयरपोर्ट पहुंचे और उनके साथ खींवसर रवाना हो गए. बताया जा रहा है कि इस विवाह समारोह के आयोजन की पूरी जिम्मेदारी खुद पूर्व मंत्री खींवसर ने ले रखी है.

आज हल्दी और मेहंदी का प्रोग्राम- नागौर के खीवसर फोर्ट में 9 फरवरी को शैनेल ईरानी और अर्जुन भल्ला विवाह के बंधन में बंधेंगे. इससे पहले आज दोपहर को फोर्ट में मेहंदी का प्रोग्राम है और उसके बाद हल्दी की रस्म का भी प्रोग्राम रखा गया है. खींवसर फोर्ट में शादी को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. आज यानी 8 फरवरी को मेहंदी और हल्दी सेरेमनी की रस्म शुरू होगी. आज रात म्यूजिकल नाइट इवेंट होगा और 9 फरवरी गुरुवार को शादी होगी. बता दें, शैनेल ईरानी ने साल 2021 में अर्जुन भल्ला संग सगाई की थी.

लगेगा VVIPs का मेला-खींवसर का ये किला 500 साल पुराना है. जो धोरों के बीच बसा है. कहते हैं कि इसका सनसराइज और सनसेट दोनों ही लाजवाब होता है. खबरों की मानें तो इस ऐतिहासिक किले में आगामी दो दिनों तक (आज और कल) 50 से ज्यादा वीवीआईपी मेहमान खींवसर पहुंचेंगे. जिनमें कई राजनीतिक हस्तियां भी शामिल होंगी. आज से विवाह के कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे.

दो रीतियों से विवाह!-कयास लगाया जा रहा है कि विवाह की रस्में पारसी और पंजाबी दोनों तरीके की निभाई जाएंगी. शैनेल का विवाह भारतीय मूल के कैनिडियाई अर्जुन भल्ला से हो रहा है. उनके परिवार के लोग भी खींवसर पहुंच रहे हैं. इस विवाह के लिए मंगलवार को शैलेन के पिता जुबिन ईरानी जोधपुर पहुंचे थे और उन्होंने नागौर रवाना होने से पहले मीडिया की बधाई का जवाब हाथ जोड़कर थैंक्यू यू से दिया था.

पढ़ें-Minister Smriti Irani Daughter Wedding: नागौर में होगी स्मृति की बिटिया शैनेल ईरानी की शादी

खींवसर है खास- खींवसर फोर्ट को इस विवाह के लिए दुल्हन की तरह सजाया गया है. इसका खास आकर्षण फोर्ट के समीप स्थित रेतीले धोरे हैं. जिन्हे देख हर कोई अचंभित होता है. शैलेन को अर्जुन ने यहीं अंगूठी पहना कर प्रपोज भी किया था. बता दें कि शैलेन स्मृति ईरानी के पति जुबिन की पहली पत्नी मोना की पुत्री हैं. एलएलबी कर चुकी हैं और पेशे से वकील हैं. उनके वुड बी अर्जुन भी वकील ही हैं. दोनों ने 2021 में सगाई की थी.

Last Updated : Feb 8, 2023, 2:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details