राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर: पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी, सोशल डिस्टेंसिंग की नहीं हो रही पालना

आज पंचायत राज चुनाव के दूसरे चरण का आगाज हो चुका है. जोधपुर जिले में 87 पंचायतों के लिए सुबह 7:30 बजे से मतदान शुरू हो चुका है. मतदान शुरू होने के साथ ही केंद्रों पर लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कहीं भी नजर नहीं आ रही है.

By

Published : Oct 3, 2020, 3:21 PM IST

ग्राम पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी
ग्राम पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी

जोधपुर.जिले में ग्राम पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के तहत शनिवार को 87 पंचायतों के लिए मतदान जारी है. जिले की भोपालगढ़ पंचायत समिति बापिणी और बाप पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों के लिए मतदान को लेकर ग्रामीणों में काफी उत्साह नजर आ रहा है. सुबह 7:30 बजे मतदान शुरू होने के साथ ही केंद्रों पर लोगों की लंबी कतारें लग गई हैं. इनमें महिलाओं की संख्या काफी ज्यादा है.

सरकार के नियमानुसार हर एक मतदाता मास्क लगाकर ही मतदान केंद्र पर पहुंच रहा है. लेकिन यहां सोशल डिस्टेंसिंग पालना बिल्कुल नजर नहीं आ रही है. इसकी एक बड़ी वजह यह भी है कि ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह ही लोग मतदान के लिए बाहर निकल गए. ऐसे में मतदान केंद्र पर सुबह 8 से 9 के बीच की लंबी कतारें लग गई.

पढ़ें:धौलपुर में गांव की सरकार चुनने के लिए मतदाताओं में भारी उत्साह, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां

जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह और ग्रामीण पुलिस अधीक्षक भी मतदान केंद्रों का दौरा करने के लिए सुबह ही निकल गए. कलेक्टर ने भोपालगढ़ पंचायत समिति के दईकड़ा पंचायत के मतदान केंद्रों का दौरा किया. शाम 5:30 बजे मतदान समाप्त होने के बाद मतगणना की जाएगी और रविवार को उपसरपंच के लिए चुनाव होंगे. गौरतलब है कि इससे पहले राज्य सरकार के निर्देश पर 28 सितंबर को जिले में प्रथम चरण के तहत 97 ग्राम पंचायतों के लिए मतदान हुआ था अब तीसरे चरण में 6 अक्टूबर को मतदान होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details