राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर: जंजीरों से बांधकर ATM मशीन उखाड़ा, लेकिन नकदी ले जाने में असफल रहे लुटेरे

जोधपुर के तिंवरी गांव में लुटेरों ने किया एटीएम लुटने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहे. जिसमें वो नकदी की जगह कम्प्यूटर सिस्टम उठा के ले गए. इस घटना से नकदी की चोरी होने से तो बच गई. लेकिन इस घटना ने पुलिस के ऊपर सुरक्षा प्रबंध को और भी बेहतर करने का दबाव डाला है.

By

Published : Nov 30, 2019, 11:11 AM IST

jodhpur news,  failed atm robbery jodhpur,  robbers took monitor instead of cash jodhpur,  जोधपुर न्यूज, नाकाम एटीएम लूट जोधपुर,  लुटेरों ने कैश के बजाय मॉनिटर चुराया जोधपुर
जंजीरों से बांधकर एटीएम उखाड़ा

जोधपुर.जिले के तिंवरी गांव में शुक्रवार रात लुटेरों ने बैंक ऑफ बड़ोदा के एटीएम को उखाड़ डाला. एटीएम उखाड़ के लुटेरे उसके कैश चैम्बर के बजाय वहां रखा कम्प्यूटर सिस्टम ले गए. लुटेरे एटीएम में भरी 45 लाख की नगदी को ले जाने में असफल रहे. उनके इस एटीएम लूटने के प्रयास ने सभी को चौंका दिया. खासतौर से पुलिस के लिए अब यह एक चुनौती बन गया है कि रात के समय ग्रामीण क्षेत्र के एटीएम की सुरक्षा कैसे की जाए.

जंजीरों से बांधकर एटीएम उखाड़ा...

लुटेरों ने एटीएम लुटने के इस प्रयास में पहले तो एक पिक अप ले कर आए. फिर अंदर जाकर सबसे पहले कैमरे को तोड़ा और उसके बाद पिकअप में रखी लोहे की जंजीरों से एटीएम को बांधा, जिसके बाद उन्होंने पिकअप स्टार्ट कर उसे खींचा. इसके चलते एक झटके में ही पूरा एटीएम और उस जगह का पूरा फर्नीचर बाहर गिर गया. यह घटना एटीएम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

यह भी पढ़ें : विशेष लेख : BSNL और MTNL पर ध्यान देने की सख्त जरूरत

एटीएम उठते ही नकाबपोश लुटेरों ने आनन-फानन में कैश चैम्बर की जगह एटीएम के कंप्यूटर सिस्टम को उठाया और चलते बने. इसके चलते करीब 45 लाख की नगदी चोरी होने से बच गई. तिंवरी ग्राम के इस बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम को 3 साल पहले भी लूटा जा चुका है. पुलिस अब नाकेबंदी कर इसकी पड़ताल कर रही है. लुटेरे शुक्रवार रात 1 बजे पहले रैकी करने आए और उस समय एटीएम का अंदर का सीसीटीवी कैमरा तोड़ दिया. फिर वो दोबारा करीब 3:15 बजे पहुंचे और जंजीरे लगाकर पूरा एटीएम उखाड़ दिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने क्षेत्र में नाकाबंदी करवाई गई. लेकिन अभी तक लुटेरों का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details