राजस्थान

rajasthan

खबर का असर: पूर्व सांसद बद्रीनाथ जाखड़ की आपत्ति के बाद नियमानुसार सड़क निर्माण शुरू

By

Published : Jan 11, 2020, 8:08 PM IST

भावी से खींवसर वाया भोपालगढ़ होते हुए स्टेट हाइवे के नियमानुसार निर्माण न होने को लेकर पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ ने आपत्ति जताई थी. जिसके बाद प्रशासन ने नियमानुसार निर्माण कार्य पूरा करवाने का आश्वासन दिया.

irregularities in road construction, जोधपुर न्यूज
पूर्व सांसद बद्रीनाथ जाखड़ की आपत्ति के बाद नियमानुसार सड़क निर्माण शुरू

भोपालगढ़ (जोधपुर). भावी से खींवसर वाया भोपालगढ़ होते हुए स्टेट हाइवे की सड़क के निर्माण कार्य में सीमेंट नियमानुसार नहीं होने को लेकर पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ ने आपत्ति जताई. जिसके बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर इस संबंध में जिला कलेक्टर को अवगत कराया. फिलहाल कस्बे में बस स्टैंड के पास चल रहे सड़क निर्माण कार्य को रुकवा दिया गया है.

पूर्व सांसद बद्रीनाथ जाखड़ की आपत्ति के बाद नियमानुसार सड़क निर्माण शुरू

इस खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था. जिसके बाद सड़क निर्माण विभाग ठेकेदार और अधिकारी हरकत में आए. ऐसे में खबर का असर होते ही शनिवार को पूर्ण रूप से नियम अनुसार सड़क बनाने का कार्य शुरू करवाने की पैरवी रखी गई.

पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ के पास सड़क निर्माण विभाग के अधिकारियों और ठेकेदारों ने वार्ता करते हुए नियम अनुसार सही सड़क निर्माण करवाने का आश्वासन दिया. इसके बाद भोपालगढ़ में सड़क निर्माण का कार्य शुरू हो पाया. ऐसे में भोपालगढ़ में सड़क निर्माण के तहत जो भी अतिक्रमण आएगा, उसको सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत करवाकर उन्हें हटाने के बारे में भी पत्र लिखकर कार्य पूर्ण करवाने का भरोसा दिलाया.

पढ़ें- हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की तैयारी, लेकिन कॉलेज में पढ़ाने के लिए फैकल्टी का संकट

गौरतलब है कि भावी से लेकर खींवसर तक स्टेट हाईवे का निर्माण कार्य चल रहा है. जिसके तहत इन दिनों भोपालगढ़ कस्बे में बस स्टैंड से पंचायत समिति होते हुए तहसील कार्यालय की ओर सीमेंट सड़क का निर्माण चल रहा है. शुक्रवार को भोपालगढ़ पहुंचे पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ के समक्ष स्थानीय ग्रामीणों ने नियमानुसार निर्माण कार्य न होने शिकायत की थी. जिस पर पूर्व सांसद जाखड़ ने उपखंड अधिकारी सुखाराम पिंडेल को दूरभाष पर ही अवगत कराते हुए मौके पर पहुंचकर सड़क निर्माण कार्य का अवलोकन करने का आग्रह किया था.

अतिक्रमण को मिल रहा था बढ़ावा

कस्बे में स्टेट हाइवे के सड़क की चौड़ाई करीब 60 फीट की जगह 33 फीट ही रखे जाने और इसके बाद नालों का निर्माण हो जाने से सड़क के दोनों ओर बेवजह आसपास के दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण कर लिए जाने की संभावना भी बन गई है. जिसको लेकर भी ग्रामीणों ने पूर्व सांसद जाखड़ से इस संबंध में शिकायत की थी. ऐसे में जाखड़ ने सभी विभागों के अधिकारियों से बात की और भोपालगढ़ में सड़क निर्माण के तहत आने वाले सभी अतिक्रमण को हटवाने के बारे में भी स्पष्ट दिशा निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details