राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर: 3 दिन काली पट्टी के साथ विरोध, सोमवार से हड़ताल पर जाएंगे रेजिडेंट डॉक्टर

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एसएन मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर्स आंदोलन की राह पर हैं. वहीं अगर सरकार ने 3 दिनों में डॉक्टर्स की मांग नहीं मानी तो जोधपुर सहित प्रदेश के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

By

Published : Nov 15, 2019, 2:09 PM IST

Resident doctor strike Jodhpur, रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल जोधपुर

जोधपुर. डॉक्टर एसएन मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर इन दिनों आंदोलन की राह पर हैं. रेजिडेंट डॉक्टर्स की मांग है कि उनकी सुरक्षा व्यवस्था समुचित कराई जाए. साथ ही सरकार द्वारा बढ़ाई गई पीजी कोर्सेज की फीस को वापस लिया जाए.

सोमवार से हड़ताल पर जाएंगे रेजिडेंट डॉक्टर

इसके अलावा सीनियर रेजिडेंसी के दौरान 1 साल ग्रामीण क्षेत्र में कार्य करने की बाध्यता को भी सरकार वापस ले अगर सरकार ने 3 दिनों में यह मांगें नहीं मानी तो जोधपुर सहित प्रदेश के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. इसके तहत शुक्रवार को जोधपुर में मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध सभी अस्पतालों में रेजिडेंट डॉक्टर काली पट्टी के साथ ही काम पर आए.

पढे़ं- अलवरः रामगढ़ सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बाल दिवस के मौके पर हुआ साइकिल वितरण का कार्यक्रम

जोधपुर एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर के अध्यक्ष डॉ. विकास चौधरी ने बताया कि हम सरकार से लगातार सुरक्षा व्यवस्था सुधारने की मांग कर रहे हैं. लेकिन पुख्ता कार्रवाई नहीं ही रही है. इसके चलते आये दिन कहीं न कहीं रेजिडेंट डॉक्टर के साथ मारपीट की घटना सामने आ रही है. लेकिन, अब सरकार को इस समस्या का समाधान करना ही होगा. अन्यथा सोमवार से सभी डॉक्टर अनिशिचत कालीन हड़ताल पर जाएंगे.

गौरतलब है कि वर्तमान में पूरे प्रदेश में मौसम विवादों का दौर चल रहा है. ऐसे में मेडिकल कॉलेज के पूरे प्रदेश के अस्पतालों में मरीजों का दबाव अत्याधिक हो रखा है ऐसे में रेजिडेंट डॉक्टर्स अनिश्चितकालीन हड़ताल पर सोमवार से जाते हैं तो मरीजों के लिए खासी परेशानी बढ़ जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details