राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हमारे वैचारिक मतभेद हैं, अब मैं मुख्यमंत्री गहलोत का फॉलोअर नहीं कोलोब्रेटर हूं : सीपी जोशी

प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सीपी जोशी जोधपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने कहा कि मैंने जब राजनीति शुरू की तब मैं अशोक गहलोत का फॉलोअर था, लेकिन अब मैं फॉलोअर नहीं इनका कोलोब्रेटर हूं.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 29, 2023, 10:12 AM IST

Rajasthan Speaker CP Joshi
विधानसभा के अध्यक्ष सीपी जोशी

विधानसभा के अध्यक्ष सीपी जोशी

जोधपुर.विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा है कि जब उन्होंने राजनीति शुरू की तब वो अशोक गहलोत के फॉलोअर थे, लेकिन अब मैं फॉलोअर नहीं इनका कोलोब्रेटर हूं. यानी सहयोगी हूं जो पहले अपनी बात कहता है. उसके बाद उनको लीडरशिप करने देता है.

रविवार रात को जोधपुर में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत के दौरान सीपी जोशी ने कहा कि में जब पहली बार एमएलए बना तो उस समय अशोक गहलोत जी केंद्र में मंत्री थे. वो 35 साल की उम्र में प्रदेश अध्यक्ष बन गए थे. मैं अशोक जी का दोस्त नहीं हूं, राजनीति में सहयोगी हूं. इन्होंने मुझे पार्टी में काम करने का मौका दिया सरकार में काम करने का मौका दिया केंद्र में मंत्री बनाया और आज मैं विधानसभा अध्यक्ष हूं. हमारे बीच वैचारिक मतभेद हैं इसलिए मैं अपनी बात रखकर अपनी स्पेस क्रिएट करता हूं. उसके बाद इनको लीडरशिप देता हूं जबकि फॉलोवर ब्लाइंडली अपने लीडर को फॉलो करता है.

पढ़ेंRajasthan Vidhansabha: सदन में गरजे स्पीकर सीपी जोशी, मंत्रियों को गलती बता सुधार के लिए दिए निर्देश

इन हालात में कैसे सरकार चलाई यही जानते हैं:विधान सभा अध्यक्ष सीपी जोशी दो दिनों से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ जोधपुर दौरे पर हैं. वे मुख्यमंत्री के हर कार्यक्रम में शामिल भी हुए हैं. रविवार को ही मरुधरा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के कार्यक्रम में जोशी ने कहा कि यह अशोक गहलोत ही हैं जिन्होंने मुश्किल हालात में 5 साल सरकार चलाई है, कैसे चलाई है, यह बात वे ही जानते हैं. उनका मन ही जानता है. यह उनका अनुभव और राजनीतिक कौशल से ही संभव हो पया है. हमारे दोनों का काम करने के तरीके है इसलिए वैचारिक मतभेद है, रहेंगे. लेकिन सबको साथ लेकर चलने का अशोक गहलोत जी में जबरदस्त कौशल है.

पढ़ेंRajasthan Assembly Session : सदन में विपक्ष का हंगामा, कहा- मदन नहीं तो सदन नहीं, स्पीकर सीपी जोशी बोले आदर्श परम्परा को नहीं तोड़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details