राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Politics : सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा- इलेक्टोरल बॉन्ड से सारा चंदा बीजेपी को जा रहा है, लेकिन हम मुकाबला करेंगे

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 25, 2023, 10:50 PM IST

मारवाड़ इंटरनेशनल सेंटर के लोकार्पण समारोह में पहुंचे सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड से सारा चंदा बीजेपी के पास जा रहा है. हम सीमित संसाधनों में मुकाबला करेंगे.

CM Ashok Gehlot targets BJP
सीएम गहलोत का बीजेपी पर तंज

जोधपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को अपने एक दिवसीय दौर के दौरान जोधपुर में 255 करोड़ के विाकस कार्यों का लोकार्पण किया. इसके अलावा 582 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि मैंने कभी जोधपुर के विकास में कोई कमी नहीं रखी. आज मैंने मारवाड़ मेडिकल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया है. इस यूनिवर्सिटी के साथ एक और मेडिकल कॉलेज खुलेगा. यह जोधपुर और मारवाड़ के लिए बहुत बड़ी सौगात है.

मारवाड़ इंटरनेशनल सेंटर के लोकार्पण समारोह में उन्होंने कहा कि मैं इस पद को छोड़ना चाहता हूं, लेकिन पद नहीं छोड़ रहा है. मैं वो व्यक्ति हूं जिस पर आलाकमान ने विश्वास किया. 50 साल हो गए राजनीति करते हुए. सांसद, केंद्रीय मंत्री और तीन बार मुख्यमंत्री बन गया, अब आप क्या चाहते हो? इसपर जनता के बीच से आवाज आई चौथी बार गहलोत सरकार. इसके बाद सीएम ने कहा कि लोकतंत्र में जनता माई बाप होती है.

पढ़ें. लोकतंत्र बनाए रखने के लिए न्यायपालिका की मजबूती जरूरी: सीएम अशोक गहलोत

थर्ड ग्रेड टीचर का ट्रांसफर बड़ा इश्यू :उन्होंने कहा कि हमारा मुकाबला बीजेपी से है. उनके पास बड़े संसाधन हैं. इलेक्टोरल बॉन्ड से सारा चंदा बीजेपी के पास जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट भी उस पर फैसला नहीं दे रहा है. किसी भी पार्टी को चंदा नहीं मिल रहा है. हम भी सीमित संसाधनों से मुकाबला कर रहें है. सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि अभी रास्ते में एक युवक मिला जिसका 40 लाख रुपए का मु्फ्त उपचार हुआ. उसने मुझे पत्र दिया कि वह ग्रेड थर्ड का टीचर है, ट्रांसफर करवाना चाहता है. थर्ड ग्रेड टीचर का ट्रांसफर बड़ा इश्यू है, इसे हम सॉल्व करेंगे.

पुल के नाम पर विवाद नहीं करना चाहिए था :आरटीओ फाटक पर बने प्रदेश के पहले H आकार के पुल राजस्थान भैरोंसिंह शेखावत आरओबी के लोकार्पण समारोह में सीएम गहलोत ने कहा कि हम नाम नहीं बदलते हैं. मुझे पता चला कि कल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विवाद के प्रयास हुए, ऐसा नहीं होना चाहिए. सीएम ने कहा कि बनाड़ रोड पर पानी भरने की परेशानी का समाधान करने के लिए नाला बनाया जा रहा है. यह परेशानी शहर से जयपुर जाने वाले हर व्यक्ति के लिए है, जल्दी समाधान होगा.

पढ़ें. राजस्थान भाजपा की गुटबाजी पर पीएम मोदी का बड़ा संदेश, कहा- हमारी पहचान और शान सिर्फ कमल का फूल

खेल प्रतियोगिताओं का किया शुभारंभ :सीएम ने गहलोत राजीव गांधी ग्रामीण और शहरी ओलंपिक खेल अन्तर्गत राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का उमेद स्टेडियम में शुभारम्भ किया. इस मौके पर खेल मंत्री अशोक चांदना, क्रिड़ा परिषद की अध्यक्ष कृष्णा पूनिया भी मौजूद रहीं. मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि गत वर्ष राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक के माध्यम से हमने प्रदेश में एक नवाचार किया, जिसकी चर्चा पूरे देश में है. हमने खिलाड़ियों को नौकरियां दी हैं. इस मौके पर सीएम ने प्रदेश में 500 रुपए में सिलेंडर लेने वाले परिवारों को सहायता राशि उनके खातों में ट्रांसफर भी की.

सीएम ने 100 करोड़ की लगात से तैयार हुए मारवाड़ इंटरनेशनल सेंटर के अलावा 75 करोड़ रुपए का आरओबी, 16 करोड़ का एम्यूजमेंट पार्क सहित अन्य कार्यों का लोकार्पण किया. एम्यूजमेंट पार्क में सीएम खुद दस रुपए का टिकट लेकर अंदर घुसे. लोहे-कबाड़ से यहां स्कल्पचर बनाए गए हैं. इसी तरह से सीएम ने 581 करोड़ के नए कार्यों के शिलान्यास किए. इसके बाद मुख्यमंत्री जयपुर के लिए रवाना हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details