राजस्थान

rajasthan

Rajasthan International expo 20 से 22 मार्च तक, संचालन समिति ने लिया तैयारियों का जायजा

By

Published : Mar 13, 2023, 11:11 PM IST

Updated : Mar 14, 2023, 11:30 PM IST

जोधपुर में राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो 20 से 22 मार्च तक आयोजित किया जाएगा. इसकी तैयारियों का सोमवार को संचालन समिति ने जायजा लिया.

Jodhpur International Expo News
Rajasthan International expo 20 से 22 मार्च तक, संचालन समिति ने लिया तैयारियों का जायजा

जोधपुर. राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो को लेकर जोधपुर में तैयारियां परवान पर हैं. 20 से 22 मार्च तक यह आयोजन होगा. आयोजन से पहले तैयारियों का जायजा लेने के लिए सोमवार को संचालन समिति ने बोरानाडा ट्रेड फैसिलिटी सेंटर का दौरा किया और समीक्षा की.

माना जा रहा है कि राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो के आयोजन के बाद जोधपुर को दुनिया में एक अलग पहचान मिलेगी. तैयारियों को देखने के बाद उद्योग विभाग से अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने संतोष जाहिर किया. उन्होंने बताया कि देश-दुनिया के खरीदारों का एक्सपो को लेकर रुझान पॉजिटिव है. उन्होंने जोधपुर और मारवाड़ से जुड़े उद्योगपतियों से भी आह्वान किया कि इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर शिरकत करें, ताकि आयोजन को कामयाब बनाया जा सके. इस सिलसिले में बोरानाडा से लेकर रीको इंडस्ट्रियल एरिया तक ब्रांडिंग का काम भी परवान पर है.

पढ़ें:Rajasthan International Expo 2023: 20 से 22 मार्च तक होगा एक्सपो, 20 हजार विदेशी बॉयर्स को भेजा निमंत्रण

स्वागत में दिखेगी मारवाड़ की झलक:उद्योग आयुक्त महेंद्र कुमार पारख ने इंटरनेशनल एक्सपो की तैयारियों के बीच यह जानकारी दी कि बड़ी संख्या में स्टॉल्स की बुकिंग हो चुकी है. देशभर से खरीददार आने की उम्मीद है. ऐसे में सभी के सहयोग से ही इस राजस्थान एक्सपो के आयोजन को कामयाब बनाया जा सकता है. दावा किया जा रहा है कि कई देशों के इंपोर्ट बिजनेस से जुड़े कारोबारी भी इस आयोजन में शिरकत करने के लिए जोधपुर पहुंचेंगे.

पढ़ें:जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में यूपी स्पेशल हैंडलूम एक्सपो का शुभारंभ

राजस्थान फाउंडेशन भी अप्रवासी राजस्थानियों से इस कार्यक्रम के संबंध में संपर्क बनाए हुए हैं. रीको निदेशक सुनील परिहार ने बताया कि मारवाड़ की परंपरा के मुताबिक एक्सपो में भाग लेने वाले बायर्स और विजिटर्स का स्वागत सत्कार किया जाएगा. तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे जोधपुर कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने इस दौरान डोम स्ट्रक्चर को बारीकी से देखा और एक्जीबिटर्स के साथ-साथ वायरस की सहूलियत के ख्याल रखने के निर्देश दिए.

पढ़ें:G20 Summit in Udaipur: जी20 की तीसरी बैठक की तैयारियां शुरू, 20 देशों के 200 से ज्यादा मेहमान होंगे शामिल

20 मार्च से शुरू होने वाली राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो के पीछे राजस्थान एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल मुख्य आयोजक है. आयोजन को कामयाब बनाने के मकसद से व्यवस्थाओं के लिए जिला प्रशासन ने प्रभारियों की नियुक्ति की है. जोधपुर शहर के प्रमुख चौराहों और रास्तों पर इस आयोजन का प्रचार किया जा रहा है. संभाग के सभी प्रमुख अधिकारी इस कार्यक्रम की तैयारियों के सिलसिले में फिलहाल जुटे हुए हैं.

Last Updated : Mar 14, 2023, 11:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details