राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन का चुनाव कार्यक्रम घोषित

एसोसिएशन के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, पुस्तकालय-सचिव, सह-सचिव एवं कोषाध्यक्ष पद का चुनाव होगा. 3306 अधिवक्ता ही अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. इसके साथ ही मुख्य चुनाव अधिकारी ताडा ने चुनाव कार्यक्रम भी घोषित कर दिया है.

By

Published : Feb 22, 2021, 10:48 PM IST

Rajasthan High Court news, Rajasthan High Court Advocate Association, Advocate Association election jodhpur
राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन का चुनाव

जोधपुर. राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव आगामी 5 मार्च को होने जा रहे हैं. जिसके लिए मुख्य चुनाव अधिकारी मंछाराम ताडा ने अंतिम मतदाता सूची तैयार करवा दी है.

एसोसिएशन के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, पुस्तकालय-सचिव, सह-सचिव एवं कोषाध्यक्ष पद का चुनाव होगा. कुल 3306 अधिवक्ता ही अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. इसके साथ ही मुख्य चुनाव अधिकारी ताडा ने चुनाव कार्यक्रम भी घोषित कर दिया है.

नामांकन प्रस्तुत करने करने के लिए 23 फरवरी से 25 फरवरी को प्रातः 11 बजे से सांय 4 बजे तक नामांकन पेश होंगे. नामांकन पत्रों की जांच 25 फरवरी को सायं 4.30 बजे से होगी. नामांकन पत्र वापस लेने की तारीख 26 फरवरी से 1 मार्च को शाम 4 बजे तक है. जबकि मतदान 5 मार्च को प्रातः 8 बजे से सांय 5 बजे तक होगा. मतगणना अभिकर्ता का फार्म सायं 6:00 बजे तक जमा होगा.

पढ़ें-खरीददारी के बहाने गहने चुराने वाली गुजरात की गैंग का पर्दाफाश, महिला सहित 4 गिरफ्तार

मतगणना सांय 7.30 बजे से देर रात्रि तक की जाएगी. इसके अलावा चुनाव को लेकर विशेष निर्देश भी जारी किये गये हैं. न्यायालय परिसर में किसी भी प्रत्याशी के पक्ष या विपक्ष में पोस्टर, होर्डिंग या बैनर का प्रयोग नहीं किया जायेगा. चुनाव के दिन न्यायालय परिसर अथवा बूथ परिसर में किसी भी प्रकार की चुनाव प्रचार सामग्री का प्रयोग नहीं करेगें. मतदान के दिन किसी प्रत्याशी के पक्ष अथवा विपक्ष में किसी प्रकार की नारेबाजी नहीं की जायेगी.

नियमों की अवहेलना करने पर संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी. मतदान के लिए बार कौंसिल ऑफ राजस्थान अथवा राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट्स एसोसिएशन, जोधपुर की ओर से जारी परिचय पत्र अनिवार्य होगा. कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार की ओर से जारी गाईड लाईन की पालना सुनिश्चित करेंगे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details