राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 8, 2023, 9:43 AM IST

Updated : Aug 8, 2023, 12:52 PM IST

ETV Bharat / state

कोटड़ी गैंग रैप के बाद जलाने का मामला : भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का पुलिस पर प्रहार जारी

भीलवाड़ा में नाबालिग के साथ दुष्कर्म और फिर कोयले की भट्टी में फेंककर जलाने की घटना के बाद से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी राजस्थान पुलिस के खिलाफ लगातार हमला कर रहे हैं.

Rajasthan BJP president CP Joshi
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का पुलिस पर प्रहार

जोधपुर. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भीलवाड़ा के कोटड़ी में नाबालिग के साथ दुष्कर्म और जला कर मार देने के मामले में पुलिस पर लगातार हमला कर रहे हैं. पुलिस की कार्यशैली को लेकर सरकार को घेर रहे हैं. सोमवार देर रात को जोधपुर पहुंचे सीपी जोशी ने यहां समन्वय बैठक में भाग लिया. उसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने एक बार फिर भीलवाड़ा प्रकरण पर चर्चा करते हुए पुलिस पर प्रहार किया. साथ ही उन्होंने बताया कि भाजपा में चुनावी तय हो गई है. प्रदेशाध्यक्ष ने भीलवाड़ा मामले को लेकर बताया कि मैं खुद वहां गया था. घटना के बाद जब उस बच्ची की मां थाने पहुंची तो, वहां शराब के नशे में धुत्त पुलिसकर्मी मिले. जिन्होंने उनकी रिपोर्ट नहीं ली.

उसकी मां से कहा गया कि उसकी टीसी लेकर आओ, वह नाबालिग थी या बालिग. किसके साथ गई ऐसे कई सवाल उनसे पूछे गए. थक हार कर परिवार खुद ढूंढने लगा. जब बच्ची का एक हाथ जला हुआ मिला तो पुलिस को फोन किया फिर भी पुलिस नहीं आई. उसके बाद खुद परिजनों ने जिस बस्ती में आरोपी रहते हैं वहां जाकर पकड़ा और फिर पुलिस को सूचित किया. तब दो पुलिस वाले मोटरसाइकिल से वहां पहुंचे. मुख्य आरोपी कहीं और था जिसकी जानकारी भी पीड़ित परिवार ने पुलिस को दी. परिवार ही अपनी गाड़ी में पुलिस को वहां लेकर गया और मुख्य आरोपी को पकड़वाया. ऐसी स्थिति में पुलिस कहां थी?

सरकार की शह से बढ़ा अपराध : सीपी जोशी ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि राजस्थान में दुष्कर्म के मामले क्यों बढ़ रहे हैं? इसकी वजह है मुख्यमंत्री, वे खुद कहते हैं कि 65% मामले फर्जी हैं. इससे अपराधियों को बल मिलता है. प्रदेश का मंत्री कहता है कि राजस्थान मर्दों का प्रदेश है, इसलिए दुष्कर्म हो रहे हैं. ऐसी स्थिति में अपराध कैसे रुकेगा. यही कारण है कि कहा जाता है कि बजरी माफिया के साथ सरकार खड़ी है, पेपर लीक करने वालों के साथ भी सरकार खड़ी है. इसकी वजह सरकार की लचर कानून व्यवस्था है.

पढ़ें Rajasthan : भीलवाड़ा में नाबालिग ही नहीं इंसानियत की भी हत्या हुई, जिन्हें अपना समझती थी, वही बने हैवान

हमारी सभी चुनावी समितियां तय, जल्द होगी घोषणा : प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अपने सभी तरह की कमेटियां तय कर ली है. जल्द ही पार्टी इनकी घोषणा करेगी. जब उनसे पूछा गया कि क्या भाजपा भी कांग्रेस की तरह जल्दी ही उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी ? इस पर उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस का अनुसरण नहीं करेंगे, लेकिन हमारी चुनाव की तैयारी की बैठकें चल रही है. सभी तरह की समितियां फाइनल कर दी गई है. समय आने पर पार्टी उनकी घोषणा के साथ साथ उम्मीदवारों की घोषणा भी करेगी.

Last Updated : Aug 8, 2023, 12:52 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details