राजस्थान

rajasthan

अलवर गैंगरेप घटना के विरोध में जोधपुर और भीलवाड़ा में प्रदर्शन, आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग

By

Published : May 8, 2019, 7:00 PM IST

अलवर गैंग रेप मामले में पीड़िता को न्याय दिलवाने को लेकर प्रदेश के कई जिलों में प्रदर्शन हो रहा है. बुधवार को जोधपुर में अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति और भीलवाड़ा में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विरोध प्रदर्शन कर आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग की.

प्रदर्शन करते हुए लोग

जोधपुर. अलवर गैंग रेप मामले को लेकर बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति ने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने गैंग रेप में शामिल आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है.

अलवर गैंग रेप मामले को लेकर जोधपुर और भीलवाड़ा में विरोध प्रदर्शन करते हुए लोग

महिला समिति की महानगर संयोजक रवीना हदावत ने बताया कि गैंग रेप की वे घोर निंदा करती हैं. सरकार से आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग भी कर रही हैं. वहीं दलित समाज के नेता किशन मेघवाल ने बताया कि राजस्थान में सत्ता परिवर्तन तो हो गया है. लेकिन सामाजिक सोच में परिवर्तन नहीं हुआ है. इसके चलते ऐसी घटनाएं देखने को मिल रही हैं.

मेघवाल ने कहा कि जब तक सरकार समय रहते दोषी पुलिस अधिकारियों को सेवा से बर्खास्त नहीं करेगी. साथ ही आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर पीड़िता को न्याय नहीं दिलवाएगी. तब तक पूरे राजस्थान में प्रदर्शन जारी रहेगा. जरूरत पड़ी तो आंदोलन उग्र किया जाएगा, जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी राजस्थान सरकार की होगी.

भीलवाड़ा में एबीवीपी ने किया विरोध प्रदर्शन
इसी प्रकरण में भीलवाड़ा में भी आरोपियों को गिरफ्तार कर दंडित करने और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को तुरंत हटाने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने विोरध प्रदर्शन किया. एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन सौंपने के बाद परिषद के कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी कि अगर इसके खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो विद्यार्थी परिषद द्वारा उग्र आंदोलन करेगा.

परिषद के जिला सह संयोजक विशाल प्रजापति ने कहा कि 26 अप्रैल को थानागाजी अलवर में हुए शर्मनाक घटना जिसमें एक महिला अपने पति के साथ बाइक पर गांव जा रही थी. उसे जबरन रोककर पांच आरोपियों ने बंधक बनाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म कर उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. पीड़ित इस घटना को लेकर थानागाजी पहुंचे. जहां मौजूद थाना अधिकारी ने उन्हें धमकाकर भगा दिया और आरोपी के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की.

प्रदेश में चल रहे चुनाव के मद्देनजर इस घटना को दबाने के उद्देश्य से इस प्रकार की सूचना घटना को दबंगों के दबाव में आकर दबा देने की नियत से कोई कार्रवाई नहीं की. साथ ही जबरन समझौते का प्रयास करवाया गया. इस पर उनकी मुख्य मांग है कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. साथ ही सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो को तुरंत हटवाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details