राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 31, 2019, 9:49 AM IST

ETV Bharat / state

300 सफाईकर्मियों की नियुक्ति को निगम ने की रदद्, अभ्यर्थियों ने जमकर किया हंगामा

जोधपुर नगर निगम में सफाई कर्मियों की भर्ती के दौरान करीब 300 से ज्यादा आवेदकों की अटकी हुई नियुक्ति को नगर निगम ने निरस्त कर दिया है. इसकी जानकारी गुरुवार दोपहर बाद संबंधित अभ्यर्थियों को मिली उन्होंने नगर निगम परिसर पहुंचकर जमकर हंगामा किया.

300 सफाईकर्मियों की नियुक्ति रदद्

जोधपुर. सफाई कर्मियों की अटकी हुई नियुक्त रद्द होने के बाद संबंधित अभ्यर्थियों ने नगर निगम परिसर में जमकर हंगामा किया. इस दौरान अभ्यार्थियों ने जमकर नारेबाजी भी की. नगर निगम के अधिकारी अभ्यर्थियों को यह समझाने लगे थे कि उनके आवेदन में प्रमाण पत्रों की खामियां थी. जिसको दुरूस्त करने के लिए पूरा समय दिया गया. इसलिए नियुक्ति के आदेश निरस्त किए गए हैं. लेकिन प्रभावित अभ्यर्थियों ने सुनने से इनकार कर दिया और हंगामा खड़ा कर दिया.

300 सफाईकर्मियों की नियुक्ति रदद्
बता दें कि हंगामे के दौरान निगम के आयुक्त अन्य बड़े अधिकारी शहर में चल रही अतिक्रमण की कार्रवाई में व्यस्त थे. शाम को जब वे निगम लौटे तो वहां मौजूद अभ्यर्थियों ने नारेबाजी शुरू कर दी. जिसके बाद आयुक्त सुरेश कुमार ओला ने समझाइस देकर सभी को निगम क्षेत्र से रवाना किया. लेकिन माना जा रहा है कि यह मामला आने वाले दिनों में और तूल पकड़ सकता है. निगम की मानें तो ऐसे कई अभ्यर्थी है जिन्होंने स्पोर्ट्स कोटे में आवेदन भरे थे, लेकिन वे अपने प्रमाण पत्र पेश नहीं कर पाए हैं. इसके अलावा दिव्यांगजन कोटे के आवेदकों ने भी अपने प्रमाण पत्र पेश नहीं किए हैं. जिन्हें बिना प्रमाण पत्र नियुक्ति देना संभव नहीं है, इसके चलते यह सभी नियुक्ति पत्र निरस्त की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details