राजस्थान

rajasthan

छात्र संघ चुनाव 2019 : JNVU में उम्मीदवारों ने लगा दी वादों की झड़ी...छात्रों को रिझाने में लगे छात्र संगठन

By

Published : Aug 20, 2019, 8:17 PM IST

जोधपुर के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव 2019 को लेकर सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. एनएसयूआई ने अध्यक्ष प्रत्याशी के रूप में हनुमान तरड़ को खड़ा किया गया है, तो वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अध्यक्ष प्रत्याशी के लिए त्रिवेंद्र पाल सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

president post candidate, अध्यक्ष पद के प्रत्याशी

जोधपुर. जिले के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव 2019 को लेकर सभी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. वहीं एनएसयूआई अध्यक्ष प्रत्याशी हनुमान का कहना है कि वे पिछले 5 सालों से एनएसयूआई के सक्रिय कार्यकर्ता है और अध्यक्ष पद के प्रत्याशी बनाए गए है. हनुमान ने बताया कि अगर वह अध्यक्ष बनते हैं तो जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय में ग्रामीण परिवेश से आने वाले छात्रों के लिए विशेष सुविधा उपलब्ध करवाएंगे. साथ ही स्पोर्ट्स खेले हुए छात्रों के लिए 5% अलग से आरक्षित कोटा भी बनवाएंगे जिससे उनका प्रवेश आसानी से हो सके.

अध्यक्ष पद के प्रत्याशी

एसएफआई के प्रत्याशी अजय सिंह टाक ने बताया कि अगर वे अध्यक्ष बनते हैं तो कमला नगर महिला महाविद्यालय में छात्राओं को आने वाली समस्या का समाधान करेंगे. गर्ल्स कॉलेज में सभी जगह सीसीटीवी कैमरा लगाने, पुस्तकालय में सभी प्रकार की पुस्तकों को मंगवाने सहित अन्य मामलों में वे कमला नगर महाविद्यालय की छात्राओं के लिए पूरी कोशिश करेंगे.

पढ़ें-एसआईटी हर समाज के पीड़ित को न्याय देने के लिए गठित हो, धर्म के आधार पर नहीं: गुलाबचंद कटारिया

वहीं निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह ने कहा कि एबीवीपी से टिकट नहीं मिला फिर भी वे राष्ट्रहित देशहित और छात्रों के हितों के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे. निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह का कहना है कि मेरे पास कोई चुनाव सिंबल नहीं है लेकिन मैं अपनी विचारधारा से छात्र हितों के लिए काम करूंगा.

साथ ही विवि का ग्रेड पिछले कई सालों से नीचे है उसे ऊपर लाने की कोशिश करूंगा. देखा जाए तो चुनाव को लेकर सभी अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों द्वारा छात्र हितों को लेकर काम करने के लिए दावे किए जा रहे हैं लेकिन ये चुनाव के बाद ही पता चलेगा कि विश्वविद्यालय का अध्यक्ष कौन बनेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details