राजस्थान

rajasthan

जोधपुर : पीपाड़ शहर पंचायत समिति में हुआ शांतिपूर्ण मतदान, बुचकला में 94.69 फीसदी रिकॉर्ड मतदान

By

Published : Oct 11, 2020, 12:38 PM IST

बिलाड़ा के पीपाड़ शहर पंचायत समिति में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान पूरा हो गया. जिसमें सभी पंचायतों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. पहली बार मतदान करने वाले युवा मतदाताओं में मतदान को लेकर दिखाई दिया.

राजस्थान न्यूज, Rajasthan panchyat election 2020
पीपाड़ शहर में पंचायत चुनाव संपन्न

बिलाड़ा (जोधपुर). पीपाड़ शहर पंचायत समिति कि 33 ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंच के लिए शनिवार को मतदान हुआ. जिसके बाद 35 ग्राम पंचायतों में अब गांव की नई सरकार बन गई. पीपाड़ शहर में सबसे रिकार्ड मतदान बुचकला ग्राम पंचायत में 94.69% मतदान हुआ.

पीपाड़ शहर में पंचायत चुनाव संपन्न

पीपाड़ शहर पंचायत समिति क्षेत्र की 35 ग्राम पंचायतों में से 33 ग्राम पंचायतों पर पंच और सरपंच पद के लिए सुबह 7.30 बजे से मतदान शुरू हुआ. कई जगह पर शाम 5:30 बजे के बाद भी जारी रहने से नतीजे देर रात मिलते रहे. पहली बार वोट डालने वाले युवा मतदाताओं में मतदान को लेकर काफी उत्साह दिखाई दिया.

3 प्रत्याशी चुने गए निर्विरोध

रिटर्निंग अधिकारी शैतान सिंह राजपुरोहित ने बताया कि मतदान के लिए पीपाड़ शहर पंचायत समिति के कुल 33 गांवो में 178 मतदान केंद्र स्थापित किए गए थे, जहां 1 लाख 25 हजार 231 मतदाता थे. जिनमें से 1 लाख 7 हजार 723 मतदाता ने ही अपने मताधिकार का उपयोग किया. देर शाम तक संपन्न हुए मतदान से पंचायत समिति में कुल 86.02% प्रतिशत हुआ. पंंचायत समिति पीपाड़ शहर में सबसे रिकार्ड मतदान बुचकला ग्राम पंचायत में से 4 हजार 7 सौ 21 मतदाता में से 4112 मतदाता ने अपने मताधिकार का प्रयोग करने से 94.69% मतदान हुआ. वहीं, सबसे कम मतदान सोवणिया ग्राम पंचायत के कुल 2 हजार 27 में से 19 सौ 06 मतदाता के अपने मताधिकार का प्रयोग करने से 78.53% ही मतदान हो पाया.

सोवणिया ग्राम पंचायत में सबसे कम 78.53% हुआ मतदान

यह भी पढ़ें. जोधपुर प्रशासन ने की मोबाइल मास्क बैंक की शुरुआत, लोगों को निःशुल्क बांटे जाएंगे मास्क

बता दें कि पंंचायत समिति की कुल 35 ग्राम पंचायतों में से बाड़ा कला, सिन्धीपुरा और शेखनगर ग्राम पंचायत में नामांकन के वक्त ही एक ही सरपंच प्रत्याशी का नामांकन रहने पहले ही निर्विरोध घोषित कर दिए गए थे, वहीं शनिवार को सम्पन्न हुऐ मतदान में बाकी बचे 33 ग्राम पंचायतों के लिए पंच व सरपंचो के लिए वोट डाले गए, जिसमें सरपंच पद के लिए 131 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे वहीं मतदान के बाद मतगणना मतदान केंद्र पर कर देर रात को सभी नतीजे घोषित किए.

बुचकला ग्राम पंचायत में 94.69% रिकॉर्ड मतदान

मतदान केन्द्रों किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम...

पंचायत समिति क्षेत्र की 33 ग्राम पंचायतों में शांतिपूर्ण मतदान के लेकर उपखंड अधिकारी शैतानसिंह राजपुरोहित पुलिस वृताधिकारी हेमंत नोगिया थानाधिकारी बाबूलाल राणा सहित एरिया मजिस्ट्रेट, सेक्टर ऑफिसर व पुलिस मोबाइले टीमें चुनाव के दौरान दिनभर मतदान केन्द्रों का जायजा लेती रही. अधिकारी हर संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे. वहीं पंचायत समिति क्षेत्र में सरपंच व पंच चुनाव के लिए बनाऐ 178 बुथों में से 35 संवेदनशील और 47 अतिसंवेदनशील बुथ पर पुलिस, RAC के जवान और हथियारबंद कमांडों दिन भर मुस्तैद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details