राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

केंद्रीय मंत्री शेखवात से जब सीट बदलकर चुनाव लड़ने का पूछा गया...तो इनकार नहीं किया, ये जवाब दिया

प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के कई सांसदों की सीटे बदलने की चर्चाएं चल रही है. इनमें जोधपुर सांसद एवं केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम भी सामनें आ रहा है.

By

Published : Mar 17, 2019, 11:31 PM IST

गजेंद्र सिंह शेखावत

जोधपुर. प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के कई सांसदों की सीटे बदलने की चर्चाएं चल रही है. इनमें जोधपुर सांसद एवं केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम भी सामनें आ रहा है. खास बात यह है कि जब शेखावत से यह सवाल किया गया तो उन्होंने कहा पार्टी जिसकों भी जहां से चुनाव लड़ाने का फैसला करती है, कार्यकर्तां को उस फैसले का स्वागत करना चाहिए.

शेखावत का कहना था कि पार्लियामेंट्री बोर्ड ही तय करता है कि चुनाव किसे और कहां से लड़ना है. शेखावत ने बताया कि जब छात्र राजनीति में थे तो उन्हें संगठन के आदेश पर सीमावर्ती क्षेत्र में काम करने का मौका मिला उसके बाद राजनीति करने का मौका मिला. अभी पार्टी संगठन जो आदेश देंगे वो वहीं काम करेंगे.

क्लिक कर देखेंं वीडियों

गौरतलब है कि शेखावत ने 2014 में पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ा और भारी मत से यहां से चुनाव जीतकर दिल्ली पहुंचे थे. 2017 में उन्हें मंत्रिमंडल में भी जगह मिली. लेकिन विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद में जोधपुर लोकसभा क्षेत्र का मिजाज और मूड बदल गया. अब यहां विश्नोई जाति के उम्मीदवार की मांग उठने लगी है इसकी बड़ी वजह यह भी है कि इस बार जोधपुर लोकसभा क्षेत्र की 8 विधानसभाओं में तीन विश्नोई विधायक हैं.

पार्टी में दबे स्वर में पूर्व सांसद रहे जसवंत सिंह विश्नोई को इस बार प्रत्याशी बनाने की भी मांग उठ रही है. कांग्रेस की तरफ से जोधपुर लोकसभा से वैभव गहलोत का नाम तेजी से सामने आ रहा है. ऐसे में भाजपा को यह सीट बचाने के लिए कई तरह के विचार करने होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details