राजस्थान

rajasthan

थाने में पुलिसकर्मियों के लिए खाना वाले साथीकर्मी की बहन के लिए पुलिस वाले बने भाई, 51 हजार रुपए का भरा मायरा

By

Published : Feb 16, 2021, 10:37 PM IST

जोधपुर में थाने के जवान ही उनकी आवश्यकताओं की पूर्ति अपनी जेब से करते है. जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के डांगियावास थाने के लांगरी राजेंद्र सैन की बहन इंद्रा की बेटियों का विवाह है. ऐसे मंगलवार को राजू को अपनी बहन के घर मायरा भरना था. राजेंद्र के साथ साथ डांगियावास थाने का स्टाफ भी उसके घर पहुंचा और राजू के साथ साथ उन्होंने भी भाई का फर्ज निभाते हुए 51 हजार रुपए का मायरा भरा.

Latest hindi news of Rajasthan, Dangiawas police station
पुलिसकर्मियों ने खाना बनाने वाले सहकर्मी की बहन का भरा मायरा

जोधपुर. पुलिस थानों में जवानों का भोजन बनाने वाले लांगरी अक्सर बहुत कम वेतन पर काम करते हैं. थाने के जवान ही उनकी आवश्यकताओं की पूर्ति अपनी जेब से करते हैं. जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के डांगियावास थाने के लांगरी राजेंद्र सैन की बहन इंद्रा की बेटी का विवाह है. ऐसे में मंगलवार को राजू को अपनी बहन के घर मायरा भरना था.

पुलिसकर्मियों ने खाना बनाने वाले सहकर्मी की बहन का भरा मायरा

राजेंद्र के साथ साथ डांगियावास थाने का स्टाफ भी उसके घर पहुंचा और राजू के साथ साथ उन्होंने भी भाई का फर्ज निभाते हुए 51 हजार रुपए का मायरा भरा. समारोह में पहुंचे पुलिसकर्मियों का परिवार ने उत्साह से स्वागत किया. इस दौरान सभी तरह की रस्में निभाई गई. इसके बाद डांगियावास थाना स्टाफ की ओर से मायरे के लिए राशि इंद्रा को सौंपी गई.

पढ़ें-कल होगा सड़क सुरक्षा माह का समापन, जोधपुर में बैंड बाजे से दिया जागरूकता का संदेश

डांगियावास थाने के लांगरी राजेंद्र सैन ने बताया कि उसके परिवार की तीन पीढियां थाने में ही लांगरी का काम करती आई है. आज पुलिसकर्मियों ने मेरे घर आकर जो सहयोग निभाया वह मैं कभी नहीं भूल सकता. ये राशि मेरी बहन के बच्चों के काम आएगी. उल्लेखनीय है कि सामान्यत: पुलिस की नकरात्मक छवि की बातें ज्यादा होती है लेकिन इस तरह के सामाजिक आयोजन में पुलिस की भूमिका भी सराहना की हकदार है. जो पुलिसकर्मी अक्सर निभाते रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details