राजस्थान

rajasthan

नियमों की उल्लंघन की सूचना के लिए पुलिस ने जारी किया व्हाट्सएप नंबर, जोधपुर में बिना मास्क घूमने पर युवकों पर कार्रवाई

By

Published : May 6, 2021, 7:21 AM IST

कोरोना काल में गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले सावधान हो जाए. अब पुलिस ने व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिसपर कोई भी शिकायत कर सकता है. इसीके तहत जोधपुर पुलिस को बिना मास्क कुछ युवकों के घूमने के शिकायत मिली, जिसके बाद पुलिस ने उनपर सख्त कार्रवाई की.

Jodhpur News, गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर कार्रवाई
जोधपुर में बिना मास्क घूमने पर युवकों पर कार्रवाई

जोधपुर. पुलिस कमिश्नर जोस मोहन ने सरकार की ओर लागू की गई गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों की सूचना देने के लिए आमजन के लिए एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है. जिसके बाद पुलिस को कुछ युवकों के बिना मास्क घूमने और सार्वजनिक स्थान पर सिगरेट पीने की शिकायत मिली. जिसपर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवकों से चालान वसूला. साथ ही उनके वाहन जब्त कर लिया.

जोधपुर में कोई भी व्यक्ति पुलिस को कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले का वीडियो या फोटो भेज सकता है. जिसके आधार पुलिस कार्रवाई करेगी. जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट की ऑनलाइन व्हाट्सएप हेल्पलाइन का नंबर 9530440800 है. खास बात यह है कि बुधवार शाम को नंबर जारी होने के कुछ देर बाद ही पुलिस को जनता का रिस्पॉन्स मिलने लगा. ऐसे ही एक फोटो के आधार पर रातानाडा थाना पुलिस ने सुभाष चौक में कार्रवाई भी कर दी. पुलिस आयुक्तालय जोधपुर में गठित व्हाट्सएप हेल्पलाइन पर सुभाष चौक क्षेत्र में कुछ युवक बिना मास्क और बिना हेलमेट के सार्वजनिक स्थान पर सिगरेट पीने और क्षेत्रवासियों के परेशान होने की शिकायत मिली. इस पर रतनाडा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वाहन चालक युवक को दस्तयाब कर लिया. साथ ही उसके विरुद्ध सार्वजनिक स्थान पर तंबाकू सेवन के प्रयोग करने पर जुर्माना वसूल किया और उनका वाहन जब्त कर लिया.

यह भी पढ़ें.स्मैक सप्लाई के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, 5.20 ग्राम स्मैक बरामद

आमजन को होने वाली इस तरह की शिकायत के संबंध में आयुक्तालय पर गठित व्हाट्सएप हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करने पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी. साथ ही शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा जाएगा. समाज कंटको के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details