राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर: बालेसर में पंचायत चुनाव सम्पन्न, 76.52 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

पंचायती राज के प्रथम चरण के चुनावों में बालेसर पंचायत समिति की 38 ग्राम पंचायतों के चुनाव शुक्रवार को शांतीपूर्वक समपन्न हुए.बता दें कि मतदान शुरू होने के बाद दस बजे तक 13.02 प्रतिशत, और 12 बजे तक 33.12 प्रतिशत, तीन बजे तक 62.01 प्रतिशत तक मतदान हुआ.

By

Published : Jan 18, 2020, 1:06 PM IST

election complete in balesar,जोधपुर बालेसर में चुनाव सम्पन्न,जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित,पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट,बालेसर जोधपुर की खबर
जोधपुर के बालेसर में पंचायत चुनाव सम्पन्न

बालेसर (जोधपुर).पंचायती राज के प्रथम चरण के चुनावों में बालेसर पंचायत समिति की 38 ग्राम पंचायतों के चुनाव शुक्रवार को शांतीपूर्वक सम्पन्न हो गए. वहीं मतदान की धीमी गती के चलते मतदान शाम तक जारी रहा. बालेसर पंचायत समिति की 38 ग्राम पंचायतों में से 4 ग्राम पंचायतें पूरी निर्विरोध होने के बाद, 34 ग्राम पंचायत में से पंच और सरपंच पदों के लिए चुनाव शुक्रवार को शांतीपूर्ण तरीके से कराया गया.

जोधपुर के बालेसर में पंचायत चुनाव सम्पन्न

जिसमें सरपंच के 33 पदों के लिए 106 प्रत्याशी मैदान थे.वही पंचायत समिति में कुल 276 वार्ड पंचो में से 196 निर्विरोध निवार्चित हुए.गांवो की सरकार चुनने के लिए गांव के लोग काफी उत्साहित दिखे.वहीं इतनी कड़ाके की ठंण्ड होने के बावजूद लोगो की भीड़ मतदान के लिए उमड़ी रही.

पढ़ें: ज्ञानदेव आहूजा सठिया गए हैं : गोविंद सिंह डोटासरा

बता दें कि ईवीएम और बेलेट की धीमी गती होने के कारण चुनाव प्रक्रिया देर तक चली. वहीं पंचायती राज चुनावों में पहली बार सरपंच पद के लिए ईवीएम मशीन का उपयोग किया गया. वार्ड पंचों के चुनाव बेलेट पेपर से होने के कारण एक-एक मतदाता को दो-दो बार की प्रकिया से गुजरना पड़ा, जिसके कारण मतदान का समय समाप्त होने के बाद भी बालेसर जूनावास, दुर्गावतां, जाटी भांडू, चारणी भांडू सहित दर्जनों ग्राम पंचायतों में मतदाताओं की कतारे लगी रहीं.

पढ़ें: बूंदी: केशोरायपाटन पंचायत समिति के निर्वाचित सरपंचों की सूची, यहां देखें

जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित, चुनाव पर्यवेक्षक लक्षमण सिंह कुड़ी, पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रघूनाथ गर्ग, पुलिस उपअधीक्षक राजुराम चौधरी, बालेसर उपखंड अधिकारी महावीर सिंह जोधा, तहसीलदार आईदान पंवार, ओसिया पुलिस उपाधीक्षक दिनेश कुमार, थाना प्रभारी देवेन्द्र सिंह, पीपाड़ थाना प्रभारी अशोक कुमार इन सभी ने मतदान शुरू होने से लेकर मतदान खत्म होने तक लगातार मॉनिटरिगं कर रहे थे. वहीं बालेसर के मतदान शुरू होने के बाद दस बजे तक 13.02 प्रतिशत और 12 बजे तक 33.12 प्रतिशत और तीन बजे तक 62.01 प्रतिशत तक मतदान हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details