राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर: लूणी में पंचायत समिति कर्मियों का प्रदर्शन, 1 दिन के वेतन कटौती के आदेशों की जलाई प्रतियां

जोधपुर के लूणी में पंचायत समिति के कर्मियों ने बुधवार को लूणी कार्यालय के बाहर सरकारी आदेशों का विरोध किया गया है. साथ ही प्रदर्शन के दौरान कर्मचारियों की ओर से 1 दिन के वेतन कटौती के सरकारी आदेशों की प्रतियां जलाई गईं हैं.

By

Published : Sep 9, 2020, 4:48 PM IST

जोधपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, jodhpur news, rajasthan news
पंचायत समिति कर्मियों ने किया प्रदर्शन

लूणी(जोधपुर).जिले में कोरोना संकट के बीच आर्थिक संकट से जूझ रही राजस्थान सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के वेतन में से 1 दिन की कटौती करने का फैसला किया है. जिसके बाद सरकार के इस फैसले के विरुद्ध अब कर्मचारी मुखर होते नजर आ रहे हैं.

वहीं, बुधवार को पाल रोड स्थित पंचायत समिति लूणी मुख्यालय पर पंचायत समिति के कर्मियों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया है. प्रदर्शन के दौरान कर्मचारियों का कहना है कि सरकार की ओर से 1 दिन का वेतन कटौती करने का निर्णय किया है. जिसके बाद लोगों का कहना है कि कोरोना महामारी के बीच निष्ठा भाव से सेवा कार्य कर रहे हैं.

इसके बावजूद सरकार वेतन की कटौती कर रही है जो कि उचित नहीं है. इसलिए लोगों का कहना है कि सरकार अपने फैसले पर रिव्यू करते हुए तुरंत कटौती के निर्णय को वापस ले. साथ ही कर्मचारियों का कहा है कि अगर फैसला वापस नहीं लिया गया तो विरोध-प्रदर्शन करने किया जाएगा.

पढ़ें:राजस्थान हाईकोर्ट ने महिपाल मदेरणा को PET सिटी स्कैन के लिए जयपुर ले जाने के दिए आदेश

गौरतलब है कि राज्य सरकार के 1 दिन की वेतन कटौती के फैसले के विरुद्ध विभिन्न विभागों के सरकारी कर्मचारियों ने विरोध जताया है. साथ ही प्रदर्शन के दौरान कर्मचारियों ने 1 दिन के वेतन कटौती के सरकारी आदेशों की प्रतियां भी जलाई है. प्रदर्शन में लूणी ब्लॉक के ग्राम विकास अधिकारी व अध्यक्ष जोराराम जाट, कनिष्ठ सहायक ब्लॉक अध्यक्ष विक्रम सिंह राजपुरोहित सहित बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने विरोध जताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details