राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: लोहावट सीएचसी पर लगेगा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट, विधायक ने की 48 लाख रुपए की घोषणा

By

Published : May 1, 2021, 4:07 PM IST

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लोहावट सीएचसी पर मरीजों को उचित इलाज मिल सके. इसके लिए यहां ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाया जाएगा. प्लांट के लिए आने वाले खर्च के लिए विधायक ने 48 लाख रुपए की घोषणा की है.

Lohawat CHC in jodhpur
लोहावट सीएचसी पर लगेगा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट

लोहावट (जोधपुर). क्षेत्र में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच स्थानीय प्रशासन के साथ ही जनप्रतिनिधि भी सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं. इसी के तहत लोहावट विधायक किशनाराम विश्नोई ने एडीएम हाकम खान सहित कई अधिकारियों के साथ सीएचसी पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

लोहावट सीएचसी पर लगेगा ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट

इस दौरान चिकित्सकों और प्रशासनिक अधिकारियों ने लोहावट सीएचसी पर कोविड केयर सेंटर शुरू करने के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था के बारे में विधायक को बताया. इस पर विधायक ने जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह से बात करके वैकल्पिक तौर पर 15 ऑक्सीजन संकेंद्रक मशीन भिजवाने की बात की.

पढ़ें:जोधपुर में 2 मई से शुरू होगा टीकाकरण का नया अभियान, 35 से 44 वर्ष की उम्र वालों को लगेगी वैक्सीन

साथ ही सीएचसी पर 560 किलो क्षमता के ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाने के लिए विधायक कोष से 48 लाख रूपये देने की अनुशंसा भी की. विधायक ने बताया कि सरकार लगातार आमजन को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रयास कर रही है.

उन्होंने कहा कि लोहावट में 15 दिन के भीतर ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का निर्माण करके इसे शुरू कर दिया जाएगा. जिससे यहां के मरीजों को 120 किलोमीटर दूर जोधपुर नहीं जाना पड़ेगा.

अधिकारी उतरे सड़क पर, काटे चालान

लोहावट में वीकेंड कर्फ्यू पर बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन सख्त हो गया है. लोहावट उपखंड अधिकारी राजीव शर्मा सड़क पर उतरे और बेवजह बाहर घूमने वाले लोगों के वाहनों को जब्त करते हुए चालान काटने की कार्रवाई की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details