राजस्थान

rajasthan

ओसियां : पुलिस का सराहनीय कार्य, रसोईकर्मी की बिटिया की शादी में भरा सवा लाख रुपए का मायरा

By

Published : Feb 10, 2020, 2:31 PM IST

जोधपुर के ओसियां और मतोड़ा पुलिस थाने के पुलिसकर्मियों और सीएलजी सदस्यों ने आपसी सहयोग से सवा लाख रुपए की राशि, आभूषण और कपड़े इकट्ठा किए. उन्होंने थाने में कार्यरत रसोईकर्मी देवाराम सैन की पुत्री के विवाह के दौरान मायरा भरा. खाकी के इस सराहनीय कार्य की ओसियां क्षेत्र सहित पूरे जिले भर में प्रशंसा हो रही है.

ओसियां पुलिस खबर, Osian news, Matoda police news
ओसियां और मतोड़ा पुलिस

ओसियां (जोधपुर).वैसे तो खाकी आए दिन अपने कारनामों की वजह से चर्चा में रहती है. लेकिन कई बार खाकी अपने अच्छे कामों कि वजह से जनता का दिल भी जीत लेती है. ऐसा ही एक दिल जीतने वाला कार्य जिले की ओसियां और मतोड़ा पुलिस ने किया है. थाने के पुलिसकर्मियों ने आपसी सहयोग से सवा लाख रूपए की राशि, आभूषण और कपड़े एकत्रित कर, थाने में कार्यरत रसोईकर्मी देवाराम सैन कि पुत्री के विवाह के दौरान मायरा भरा.

ओसियां और मतोड़ा पुलिस का सराहनीय कदम

दरअसल ओसियां थाने में महज 5000 रुपए महीने पर काम करने वाला रसोईकर्मी देवाराम सैन मूलतः जाखण गांव का निवासी है. जो झोपड़ पट्टी में रहकर अपना जीवन यापन करता है. कुछ दिन पहले सैन ने ओसियां थानाधिकारी और थाना सटॉफ को अपने बेटे और बेटी के विवाह कार्यक्रम का निमंत्रण दिया. जिसके बाद थाने में कार्यरत थानाधिकारी बाबूराम डेलू और थाने के पूरे स्टाफ ने देवाराम सैन की पुत्री की शादी में मायरा भरने का निर्णय लिया.

विवाह समारोह के दौरान देवाराम की पुत्री को थानेदार ने अपनी पुत्री मानते हुए, पहले तो उसका सवा लाख का मायरा भरा. इसके बाद सभी परिजनों को कपड़े और गहने भी भेंट किए. शाम के समय जब बारात द्वार पर पहुंची, तो पुलिस कर्मियों ने बारातियों का भी परंपरागत तरीके स्वागत और सेवाएं किया. वहीं मतोड़ा थानाधिकारी नेमाराम ईनाणियां ने इस दौरान 21 हजार रूपए की सहयोग राशि भी प्रदान की. यह सब देखकर देवाराम खुशी से भावुक हो गए.

पढ़ें: यहां जानें विधानसभा सत्र में आज क्या होगा खास....

सामाजिक सरोकार कि इस पहल में ओसियां थानाधिकारी बाबूराम डेलू, एएसआई मोहनराम गवाला, जयमलराम विश्नोई, रामस्वरूप, हैड कांस्टेबल नरपतदान, देवीसिंह, पूनाराम, बाबू खां, पूनमचंद, कांस्टेबल वीरमाराम, धर्माराम, बचनाराम, धन्नाराम, भाकरराम, मंजू पटेल, रामी और मतोड़ा थानाधिकारी नेमाराम ईनाणियां, एएसआई चुतरसिंह राजपुरोहित, लालाराम, जयपाल ने मायरा भरने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. वहीं जोधपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट ने ओसियां और मतोड़ा थाने के पुलिसकर्मियों कि इस पहल कि प्रशंसा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details