राजस्थान

rajasthan

जोधपुरः COVID- 19 नियमों के तहत NEET परीक्षा, 36 केंद्रों पर हजारों छात्रों ने दिया टेस्ट

By

Published : Sep 13, 2020, 5:30 PM IST

जोधपुर में रविवार को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी का नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट नीट 2020 की परीक्षा आयोजित की गई. इस परीक्षा के लिए शहर में 36 परीक्षा के केंद्र बनाए गए हैं. इस दौरान छात्र छात्राओं ने कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए ही अपने एग्जाम दिए. इस परीक्षा में 13 हजार 413 विद्यार्थियों ने भाग लिया.

rajasthan news, जोधपुर न्यूज
जोधपुर में आयोजित हुई छात्र छात्राओं के लिए NEET की परीक्षा

जोधपुर.जिले में रविवार कोमेडिकल सहित अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी का नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट नीट 2020 की परीक्षा आयोजित की गई. परीक्षा को लेकर जोधपुर शहर में 36 परीक्षा केंद्र बनाए गए, जहां 13 हजार 413 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी. वैश्विक महामारी को देखते हुए सभी परीक्षा केंद्रों पर सावधानी बढ़ती गई.

जोधपुर में आयोजित हुई छात्र छात्राओं के लिए NEET की परीक्षा

साथ ही कोविड-19 गाइडलाइन के नियमों की सख्ती से पालना की गई. केंद्र में प्रवेश करने वाले सभी छात्र छात्राओं का टेंपरेचर चेक कर हाथों को सैनिटाइज करवा कर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया. साथ ही परीक्षा केंद्र में भी सोशल डिस्टेंसिंग के तहत छात्र-छात्राओं को बैठाने की व्यवस्था की गई.

परीक्षा देने आए छात्र छात्राओं ने बताया कि लंबे समय बाद हुए एग्जाम को देखते हुए उनको काफी उत्सुकता है. उनकी तैयारी भी अच्छी है और वे इस वैश्विक महामारी के बीच सावधानी बरतकर एग्जाम देंगे. छात्र-छात्राओं ने बताया कि लॉकडाउन और कोरोना के कारण उन्हें पढ़ने का काफी समय मिल गया, जिससे की वो खुश है.

पढ़ें-जोधपुरः जांच में दोषी पाए गए मेडिकल कॉलेज के सह आचार्य को किया निलंबित

परीक्षा केंद्र पर आने वाले अभ्यार्थियों को परीक्षा केंद्र पर अलग से मास्क दिया गया. साथ ही सभी कमरों में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए. परीक्षा में आने वाले छात्र छात्राओं को ओरिजिनल आईडी प्रूफ के साथ ही प्रवेश दिया गया. वहीं, परीक्षा केंद्र पर जूते पहन कर परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी गई. वैश्विक महामारी को देखते हुए परीक्षा केंद्रों पर भी कोविड-19 गाइडलाइन के नियमों की सख्ती से पालना की गई जिससे कि संक्रमण ना फैले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details