राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, 50 प्रतिभाओं को किया गया सम्मानित

By

Published : Jan 26, 2020, 6:05 PM IST

जोधपुर के भोपालगढ़ में रविवार को उपखंड स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया. इसके साथ ही श्रेष्ठ कार्य करने वाली 50 प्रतिभाएं को सम्मानित किया गया. वहीं गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर उप जिला कलेक्टर ने झंडारोहण किया. इसके साथ ही विद्यार्थियों की ओर से देशभक्ति कार्यक्रम पेश किए गए.

Jodhpur news, जोधपुर की खबर
राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस का आयोजन

भोपालगढ़ (जोधपुर).देश का राष्ट्रीय पर्व 71वां गणतंत्र दिवस रविवार को भोपालगढ़ में उपखंड स्तरीय समारोह के रूप में परसराम मदेरणा स्टेडियम में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस दौरान विद्यार्थियों की ओर से विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए. वहीं, इस कार्यक्रम के दौरान 50 क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार के सराहनीय कार्य करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया गया. इसके साथ ही उप जिला कलेक्टर सुखाराम पिंडेल की ओर से ध्वजारोहण कर झण्डे को सलामी देते हुए कार्यक्रम की शुरूआत की गई.

राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस का आयोजन

इस दौरान मार्च पास्ट के लीडर की ओर से मुख्य अतिथि उप जिला कलेक्टर से सभी स्कूलों का परिचय करवाकर मार्च पास्ट की अनुमति ली गई. इसके साथ ही विद्यार्थियों की ओर से देशभक्ति से संबंधित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी दी गई. वहीं इस समारोह में उपखंड स्तर पर विभिन्न प्रकार के खेलकूद प्रतियोगिता में जिला और राज्य स्तर पर जाने वाले विद्यार्थियों, सरकारी कर्मचारी होते हुए सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों और भोपालगढ़ में भामाशाह के रूप में कार्य करने वाले प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

पढ़ें- Reality Check: गणतंत्र दिवस को लेकर कितने सजग हैं युवा

इस दौरान इस समारोह में विधायक पुखराज गर्ग, पूर्व जिला प्रमुख मुन्नीदेवी गोदारा, प्रधान चिमनसिंह धेडू, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता नारायणराम जाखड़, भोपालगढ़ पुलिस उपाधीक्षक धर्मेंद्र डूकिया, विकास अधिकारी प्रदीप धनदे, तहसीलदार नवलराम मीणा, नायब तहसीलदार हरेंद्र मूड, मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. दिलीप चौधरी, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मनोहर लाल मीणा सहित कई अधिकारी, कर्मचारी और ग्रामीणों की मौजूदगी में हर्षोल्लास के साथ देश के इस राष्ट्रीय पर्व को धूमधाम के साथ मनाया गया. इस दौरान छात्रों की ओर से देशभक्ति से संबंधित कार्यक्रम पेश किए गए.

गणतंत्र दिवस के मौके पर भाजपा झंवर मंडल ने CAA को लेकर चलाया जन जागरूकता अभियान

CAA को लेकर चलाया जन जागरूकता अभियान

जोधपुर के लूणी में भाजपा झंवर मंडल के कार्यकर्ताओं की ओर से CAA के समर्थन में शनिवार को हस्ताक्षर करवाकर जन जागरूकता अभियान चलाया गया. इसके साथ ही CAA को लेकर लोगों को सही जानकारी देने के लिए प्रत्येक शक्ति केंद्र सेवकों को भी निर्देश दिए गए. इसके साथ ही अभियान में गति लाने के लिए भाजपा की ओर से प्रकाशित पत्रक, पोस्टकार्ड और मिस्ड कॉल के जरिए आमजन को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है.

पढ़ें- बजट 2020 : जोधपुर के युवा वर्ग की क्या है उम्मीदें, जानिए...

भाजपा झंवर मंडल अध्यक्ष श्रवण पटेल ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से पारित किए गए नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर विपक्ष लोगों में भ्रम फैला कर गुमराह कर रहा है. इस विधेयक से किसी भी भारतीय को किसी प्रकार की कोई दिक्कतें नहीं है. वहीं इस जागरूकता अभियान में भाजपा महामंत्री रावतराम बिंजारिया, युवा मोर्चा जिला कोषाध्यक्ष भगराज पटेल, भाजपा संयोजक कालिदास वैष्णव, लायंस क्लब अध्यक्ष अशोक पटेल, किशन सिंह राजपुरोहित, रामलाल लुक्का सहित भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

भोपालगढ़ में मनाई गई यादे माता की जयंती

भोपालगढ़ में मनाई गई यादे माता की जयंती

वहीं, भोपालगढ़ में प्रजापत समाज की ओर से रविवार को श्री यादे माता की जयंती मनाई गई. इसके तहत प्रजापत समाज के लोगों ने डीजे के साथ नाचते-गाते हुए शोभायात्रा निकाली. वहीं, युवा कार्यकर्ता शिंभूभाई प्रजापत ने बताया कि श्री यादे माता की जयंती के अवसर पर कस्बे के श्री यादे माता मंदिर से लेकर विभिन्न गली मोहल्लों में होते हुए डीजे पर नाचते गाते हुए सभी श्रद्धालुओं की ओर से शोभायात्रा निकाली गई.

इस दौरान गोदारा चौक पर पूर्व जिला प्रमुख मुन्नीदेवी गोदारा, ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश जाखड़ ने शोभायात्रा का स्वागत किया. साथ ही आयोजन समिति के पदाधिकारियों का साफा पहनाकर स्वागत करते हुए समारोह का भी आयोजन किया गया. इस दौरान श्रीयादे माता से संबंधित ट्रैक्टरों पर बच्चों की ओर से विभिन्न प्रकार की झांकियां सजाई गई. साथ ही प्रजापत समाज ने लोगों को नशा मुक्त बनाने को लेकर शपथ भी दिलाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details