राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुरः भोपालगढ़ में मेट नहीं बदलने पर मनरेगा श्रमिकों ने जताया विरोध

भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के धोरू गांव के महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के श्रमिकों ने पंचायत समिति कार्यालय आकर विरोध प्रदर्शन किया. श्रामिकों ने विकास अधिकारी से मेट नहीं बदलने की मांग रखी. विकास अधिकारी ने पंचायत प्रसार अधिकारी को दिशा निर्देश देकर कमेटी का गठन कर दिया है.

By

Published : Jul 4, 2020, 9:09 PM IST

जोधपुर न्यूज, jodhpur news, मनरेगा श्रमिक, MNREGA workers
मनरेगा श्रमिकों का विरोध

भोपालगढ़ (जोधपुर). जिले की कुड़ी ग्राम पंचायत में बंध तालाब धोरु गांव में चल रही महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना मनरेगा के श्रमिकों ने कार्यस्थल पर लगे हुए मेट नहीं बदलने पर विकास अधिकारी प्रदीप कुमार के सामने प्रदर्शन किया.

जानकारी के अनुसार बंध तालाब धोरू में मनरेगा का काम चल रहा है. जिसमें पिछले काफी समय से मेट है. उसको हटाकर दूसरा मेट रखने पर साइड पर उपस्थित श्रमिकों ने विरोध करते हुए भोपालगढ़ पंचायत समिति पहुंच गई और विकास अधिकारी धनदे को मेट नहीं बदलने के लिए ज्ञापन दिया.

मनरेगा श्रमिकों का विरोध

पढ़ेंःकोरोना जन जागरूकता अभियान के तहत MGNREGA श्रमिकों को किया गया जागरूक

दरअसल, विकास अधिकारी धनदे ने कार्यस्थल पर पंचायत प्रसार अधिकारी सज्जन सिंह चारण को श्रमिकों की हाजिरी लेने के लिए भेजा. जहां काम कर रही श्रमिकों में से कुछ श्रमिक उपस्थित मिले. बाकी सभी श्रमिक अनुपस्थित मिलने का कारण पूछने पर बताया कि मेट नहीं बदलने को लेकर श्रमिक भोपालगढ़ पंचायत समिति विकास अधिकारी के पास गए.

पढ़ेंःमनरेगा में फैली धांधली, चूरू में श्रमिकों को दिनभर की मेहनत के बदले मिल रही 50 रुपए मजदूरी

पंचायत प्रसार अधिकारी सज्जन सिंह चारण ने बताया कि विकास अधिकारी प्रदीप कुमार धनदे के निर्देश पर धोरू गांव की मनरेगा श्रमिकों की समस्या सुनते हुए उनके जांच करने के लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है. इसके साथ ही ग्राम विकास अधिकारी को दिशा निर्देश देकर मामले में उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details