राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 16, 2023, 8:01 PM IST

ETV Bharat / state

यूपी के नाबालिग ने दी थी ज्वेलर को धमकी, पुलिस ने लिया संरक्षण में, जानें पूरा मामला

12 दिसंबर को ज्वैलर को लॉरेंस के गुर्गे ने दी रंगदारी वसूलने के लिए दी धमकी, विदेशी नंबर से किया था कॉल और मैसेज में खुद का नाम बताया निक्की बराड़. पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया है.

रंगदारी वसूलने के लिए धमकी
रंगदारी वसूलने के लिए धमकी

जोधपुर.पांच दिन पहले शहर के ज्वैलर से पांच लाख वसूलने के लिए लॉरेंस के गुर्गे निक्की बराड़ के नाम से विदेशी नंबर से धमकी देने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में उत्तर प्रदेश से एक नाबालिग को सरंक्षण में लिया है. नाबालिग मिठाई की दुकान पर काम करता है. उसने हाल ही में राजस्थान में हुई सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या से प्रेरित होकर लॉरेंस के नाम से ज्वैलर को कॉल किया था.

सदर बाजार थाना अधिकारी कैलाश पारीक ने बताया कि ज्वैलर्स ओमप्रकाश के रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया गया था और जिस नंबर से धमकी भरे मैसेज और कॉल आए था, उसकी पड़ताल की गई. जिसमें पुलिस को पता चला कि यह नंबर मोबाइल एप डाउनलोड कर प्राप्त किया गया था. पुलिस की साइबर टीमों की पड़ताल में पता चला कि यह कॉल उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के गुरसराय कस्बे से किए गए थे.

इसे भी पढ़ें-लॉरेंस के गुर्गे ने ज्वेलर को धमकी देकर 5 लाख रुपए की मांगी रंगदारी, पुलिस जुटी जांच में

मिठाई की दुकान पर काम करने वाला निकला आरोपी :पुलिस की टीमों ने पूरी हड़ताल की और उसके बाद झांसी पहुंचे तो आरोपी एक मिठाई की दुकान पर काम करने वाला पाया गया. नाबालिग होने से उसे संरक्षण में लिया गया. उसने अपराध करना स्वीकार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि पूछताछ में नाबालिग ने कहा कि सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या के बाद उसे लगा कि लॉरेंस के नाम से धमकी देकर रंगदारी वसूल की जा सकती है. इसके लिए उसने गूगल पर जोधपुर के प्रमुख ज्वैलर्स का नाम सर्च किया. जिसमे सुदर्शन ज्वैलर का नाम आया था.

निक्की बराड़ के नाम से दी थी धमकी : सदर बाजार थाना अंतर्गत सुदर्शन ज्वैलर्स के मालिक ओमप्रकाश सोनी को 12 दिसंबर को व्हाट्सएप कॉल किए गए, इसके बाद उसे व्हाट्सएप मैसेज कर कहा गया को 5 लाख नहीं दिए तो जान से मार दिए जाओगे. उलने मैसेज में अपना नाम निक्की बराड़ बताया था. इसके बाद ज्वैलर ने सदर बाजार थाने में जाकर मामला दर्ज करवाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details