राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: भोपालगढ़ में रोजगार उपलब्ध कराने की मांग...SDM ने दिलाया भरोसा

By

Published : Jul 20, 2020, 7:30 PM IST

जोधपुर के भोपालगढ़ में सोमवार को श्रमिकों ने मनरेगा के तहत 4 हजार लोगों का रोजगार बंद होने के बाद उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा और रोजगार उपलब्ध करवाने की मांग की. इसके बाद उपखंड अधिकारी सुखाराम पिंडेल ने भोपालगढ़ में तुरंत मनरेगा कार्य शुरू करवाने का भरोसा दिलाया.

मनरेगा श्रमिकों ने सौंपा ज्ञापन, Bhopalgarh Jodhpur News
जोधपुर के भोपालगढ़ में मनरेगा श्रमिकों ने उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

भोपालगढ़ (जोधपुर).जिले के भोपालगढ़ कस्बे में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद ग्राम पंचायत ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में कार्य करने वाले 4000 श्रमिकों का रोजगार बंद कर दिया है. इसके चलते भोपालगढ़ कस्बे में लोगों के लिए रोजगार का बड़ा संकट उत्पन्न हो गया है. ऐसे में सोमवार को कस्बे में मनरेना श्रमिकों ने एकत्रित होकर उपखंड अधिकारी कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया और उपखंड अधिकारी सुखाराम पिंडेल को ज्ञापन सौंपकर 4 हजार मनरेगा श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध करवाने की मांग की.

जोधपुर के भोपालगढ़ में मनरेगा श्रमिकों ने उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

पढ़ें:SPECIAL: Online क्लास के जमाने में Offline पढ़ाई भी हो रही मुश्किल, कैसे संवरेगा इन कच्ची बस्ती के बच्चों का भविष्य

मनरेगा श्रमिकों की ओर से ज्ञापन दिए जाने के बाद उपखंड अधिकारी सुखाराम पिंडेल ने भोपालगढ़ में तुरंत मनरेगा कार्य शुरू करवाने का भरोसा दिलाया. ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी नरेंद्र विश्नोई को बुलाकर मनरेगा श्रमिकों की पीड़ा बताई और मंगलवार से ही सभी 4 हजार श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए कहा.

पढ़ें:विधायक खरीद-फरोख्त मामले में अब इस बीजेपी नेता को SOG का नोटिस

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते कई लोग अपने गांव पहुंचे हैं. इसके बाद रोजगार का संकट उत्पन्न होने पर राज्य और केंद्र सरकार ने ग्राम पंचायतों में ही रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत अधिक से अधिक श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध करवाने के निर्देश दिया है. लेकिन भोपालगढ़ कस्बे में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद ग्राम पंचायत ने 4 हजार मनरेगा श्रमिकों का रोजगार बंद कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details