राजस्थान

rajasthan

पटाखों पर लगी रोक को हटाने के लिए आतिशबाजी एसोसिएशन ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

By

Published : Nov 2, 2020, 5:53 PM IST

पूरे राजस्थान में सीएम द्वारा बैठक कर कोरोना को देखते हुए आतिशबाजी और पटाखों की बिक्री पर रोक लगा दी गई है. जिस पर सोमवार को जोधपुर आतिशबाजी एसोसिएशन ने जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर पटाखों की अस्थाई दुकानें लगाने की मांग की है.

राजस्थान न्यूज, जोधपुर न्यूज, jodhpur news, rajasthan news
जिले में आतिशबाजी एसोसिएशन ने सौंपा सीएम के नाम ज्ञापन

जोधपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री ने रविवार को आयोजित हुई बैठक में कोरोना को देखते हुए राजस्थान में आतिशबाजी और पटाखों की बिक्री पर रोक लगाने का फैसला लिया है. जिसके बाद सोमवार को जोधपुर आतिशबाजी एसोसिएशन ने जोधपुर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर पटाखों की अस्थाई दुकानें लगाने के लिए अनुमति देने की मांग की है.

जिले में आतिशबाजी एसोसिएशन ने सौंपा सीएम के नाम ज्ञापन

साथ ही सोमवार को आतिशबाजी एसोसिएशन के पदाधिकारी सहित अन्य लोग जोधपुर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहन सिंह परिहार ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन के अनुसार पटाखा विक्रेताओं ने पटाखों की अस्थाई दुकानें लगाने के लिए आवेदन किया था.

इसमें पुलिस व निगम की जांच पूरी हो चुकी है. साथ ही उनकी ओर से पैसे भी जमा करवा दिए गए हैं और उसके पश्चात अब राजस्थान सरकार ने पटाखों की बिक्री पर रोक लगा दी है. जिससे उन्हें काफी नुकसान हो रहा है. साथ ही एसोसिएशन के साथियों का कहना है कि पटाखों के बिना दिवाली का त्योहार अधूरा है.

पढ़ें:भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, बोले- अफसोस है मेरे सुझावों पर विचार नहीं किया गिया

जिसके चलते उन्हें पटाखों की अस्थाई दुकानें लगाने की अनुमति प्रदान की जाए. जिसको लेकर सोमवार को आतिशबाजी एसोसिएशन के कुछ लोगों ने जोधपुर जिला कलेक्टर और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर अस्थाई पटाखों की दुकान लगाने की अनुमति देने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details