राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 12, 2020, 5:25 PM IST

ETV Bharat / state

जोधपुरः सर्वजातीय सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर बैठक, परिणय में सूत्र में बंधेगे 101 जोड़े

जोधपुर के सुदर्शन सेवा संस्थान की ओर से 29 जनवरी को होने वाले सामूहिक विवाह को लेकर बैठक आयोजित की गई. जिसमें मातृशक्ति महिला मंडल की ओर से व्यवस्थाओं को लेकर लेकर निर्देश दिए गए.

jodhpur news, rajasthan news , जोधपुर में सामूहिक विवाह , सर्वजातीय सामूहिक विवाह, बैठक हुई आयोजित
सर्वजातीय सामूहिक विवाह

लूणी (जोधपुर).जिले के लूणी में सुदर्शन सेवा संस्थान की ओर से सामूहिक विवाह को लेकर बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में 29 जनवरी को होने वाले सामूहिक विवाह को लेकर महिला मंडल मातृशक्ति की ओर से व्यवस्थाओं को लेकर निर्देश दिए गए.

सर्वजातीय सामूहिक विवाह को लेकर बैठक

नथमल पालीवाल ने बताया कि लगातार 7 वर्षों से सामूहिक विवाह का आयोजन कर रहे हैं. इस वर्ष बसंत पंचमी पर 29 जनवरी को आयोजन किया जाएगा. जिसमें सामूहिक विवाह में 101 जोड़ों का बंधन, साथ ही 28 सर्वजातीय परिणय में सूत्र में बंधेगे.

पढ़ेंः राजस्थान में शुरू हुई 'कमिश्नर की क्लास' योजना, युवाओं को पढ़ाएंगे ब्यूरोक्रेट

पालीवाल ने कहा कि सुदर्शन सेवा संस्था के उद्देश्य को लेकर सर्वजातीय सामाजिक समरता हिंदू समाज एकमत लाने को लेकर कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं. संस्थान की ओर से सामाजिक समरसता हेतु सर्व जातीय सामूहिक विवाह का आयोजन प्रति वर्ष बसंत पंचमी को किया जा रहा है. जिसमें हर समाज के लोगों का सहयोग मिलता है.

इसी उद्देश्य को लेकर सुदर्शन सेवा संस्थान की ओर से मातृशक्ति महिला मंडल द्वारा बैठक आयोजित कर आवश्यक निर्देश देते हुए तैयारियों में जुट गए हैं. इस बैठक में सुशीला गुप्ता, उमा अग्रवाल, रीटा गोयल, अमिता चौधरी, आशा जोशी, महेंद्र उपाध्याय, हेमंत माहेश्वरी, संगीता गुप्ता, कृष्णा द्विवेदी, रामेश्वरी भूतड़ा सहित सुरदर्शन सेवा के कार्यकारिणी सदस्य मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details