राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: शहीद खूमाराम गोदारा के 55वें बलिदान दिवस पर स्मारक का अनावरण

By

Published : Sep 15, 2020, 3:52 PM IST

जोधपुर के ओसियां क्षेत्र के भाखरी ग्राम में शहीद खूमाराम गोदारा के 55वें बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि समारोह, प्रतिमा और स्मारक अनावरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान रक्तदान शिविर में 50 यूनिट रक्तदान हुआ.

Martyred khumaram godara, martyred statue unveiled
शहीद खूमाराम गोदारा की प्रतिमा का अनावरण

ओसियां (जोधपुर ).ओसियां क्षेत्र के निकटवर्ती भाखरी ग्राम में शहीद खूमाराम गोदारा के 55वें बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि समारोह, प्रतिमा और स्मारक अनावरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. खूमाराम गोदारा 5वीं रेजीमेंट में 14 सितंबर 1965 को भारत-पाक युद्ध में दुश्मनों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त हुए.

गत सरकार के दौरान तत्कालीन सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजौर ने शहीदों के स्मारक बनवाने की घोषणा की थी. जिसके चलते शहीद खूमाराम गोदारा का स्मारक बनाया गया. शहीद के 55वें बलिदान दिवस पर पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजौर की उपस्थिति में स्मारक का अनावरण कार्यक्रम आयोजित किया गया.

पढ़ें- पायलट की चिट्ठी की बाद हरकत में सरकार, जारी किया MBC के 5 फीसदी आरक्षण का नया सर्कुलर

इस दौरान सैकड़ों गणमान्य लोगों ने शहीद के स्मारक पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. शहीद के बलिदान दिवस पर आयोजित मूर्ति अनावरण कार्यक्रम के दौरान गणमान्य लोगों, सैनिक वैलफेयर सोसायटी राजस्थान, अमृता देवी पर्यावरण नागरिक संस्थान फलोदी, करनोत हितकारिणी सभा जोधपुर व अमर शहीद सेवा समिति द्वारा शहीद के परिजनों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया.

वहीं, गांव की 30 उत्कृष्ट प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया गया. इस दौरान रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details