राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 20, 2020, 10:52 PM IST

ETV Bharat / state

जोधपुरः सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क लगाकर दूल्हा-दुल्हन ने लिए सात फेरे

जोधपुर के ओसियां में लॉकडाउन में जारी सरकारी गाइडलाइन को मद्देनजर रखते हुए विवाह समारोह संपन्न हुआ. इस विवाह में दुल्हा-दुल्हन ने सोशल डिस्टेसिंग को ध्यान में रखते हुए और मास्क लगाकर सात फेरे लिए.

मास्क लगाकर शादी, Married wearing a mask
मास्क लगाकर दुल्हा दुल्हन ने लिये सात फेरे

ओसियां (जोधपुर).कोराना महामाारी ने एक ओर जहां पूरे देश में भयानक आतंक मचा दिया है. लॉकडाउन के बीच सभी लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हैं. वहीं दूसरी तरफ कोराना महामाारी और लॉकडाउन ने इस मुश्किल वक्त में उन लोगों की परेशानी बढ़ा दी जिनका विवाह इन दिनों होना था. कई लोगों ने तो विवाह कि तारीख आगे बढ़ा दी. लेकिन, कुछ ने तय तारीख में विवाह करके उसे और यादगार बना रहे हैं.

मास्क लगाकर दुल्हा दुल्हन ने लिये सात फेरे

इसी क्रम में जोधपुर के ओसियां और तिंवरी क्षेत्र में कोराना गाइडलाइन के अनुसार केवल 50 लोगों की मौजूदगी में आयोजित इस विवाह समारोह में कोविड-19 से बचाव सबंधी नियमों का पालन किया गया. वहीं वर वधु ने सोशल डिस्टेसिंग के साथ मास्क लगाकर सात फेरे लिए. ओसियां के रामेश्वरलाल माहेश्वरी के पुत्र सुनील माहेश्वरी की शादी सूरत निवासी दामोदरलाल माहेश्वरी की पुत्री संगीता के साथ हुई. इसी तरह तिंवरी क्षेत्र के किराणा व्यवसायी मोहनलाल राठी की पुत्री हेमलता की शादी जोधपुर निवासी पंकज चांडक के साथ हुई. मोहनलाल राठी ने बताया कि हमारी उम्मीद थी कि 17 मई को लॉकडाउन समाप्त हो जायेगा और धूमधाम से शादी करेगें. लेकिन, लॉकडाउन के 31 मई तक बढ़ने से शादी साधारण तरीके से आयोजित की गई.

पढ़ेंःजोधपुरः लैब टेक्नीशियन ने किया कार्य का बहिष्कार, संविदाकर्मियों ने संभाला काम

सूरत से शादी के लिये वधु पक्ष के केवल 11 लोग ओसियां पहुंचे. जहां पर सभी को सैनिटाइज कर उनकी जांच की गयी. सुबह से शाम तक जरूरी रस्मों को पूरा करने के साथ दोनों पक्षों के 50 लोगों कि मौजूदगी में दुल्हा दुल्हन ने सात फेरे लिए. वहीं परिणय सूत्र में बंधने के बाद दुल्हा दुल्हन ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सहायता कोष में बचाव और राहत कार्यों के लिये 11 हजार रुपये का चैक उपखंड अधिकारी रतनलाल रेगर को सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details