राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: दहेज के लिए की मां-बेटे की हत्याकांड का खुलासा, आरोपी सास-ससुर और पति गिरफ्तार

By

Published : Sep 21, 2020, 4:29 PM IST

जोधपुर की लोहावट पुलिस ने सावलनगर में चार दिन पहले हुई मां और उसके एक साल के बेटे की मौत का खुलासा कर दिया है. जिसमें पुलिस ने खुलासा करते हुए मृतका की सास, ससुर और पति को गिरफ्तार कर लिया है. इन तीनों ने दहेज के लिए दोनों की हत्या की थी.

jodhpur police rajasthan news
लोहावट पुलिस ने दहेज के हत्या करने वाले तीन लोगों को किया गिरफ्तार

लोहावट (जोधपुर).लोहावट के सावलनगर में चार दिन पहले टांके के मां और बेटे की लाश मिली थी. जिसका लोहावट थाना पुलिस ने खुलासा करते हुए मृतका की सास, ससुर और पति को गिरफ्तार कर लिया है. इन तीनों ने दहेज के लिए दोनों की हत्या की थी.

लोहावट पुलिस ने दहेज के हत्या करने वाले तीन लोगों को किया गिरफ्तार

अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक दीपक शर्मा ने बताया कि, 17 सितंबर को पुलिस को सुचना मिली की लोहावट के सावलनगर में महिला और उसके एक साल के पुत्र का शव घर में बने टांके में पड़ा हुआ है. जिसकी सुचना पर लोहावट थानाधिकारी इमरान खान मौके पर पहुंचे और दोनों के शव को बाहर निकलवाया. मृकता के परिजनों को मामले की जानकारी लगी तो वो भी मौके पर पहुंच गए. उसके बाद उन्होंने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए हत्या करने का संदेह जताते हुए थाने में मामला दर्ज कराया था. जिसपर पुलिस ने जांच शुरू की तो उसमें मृतका के सास, ससुर और पति की भूमिका संदिग्ध पाई गई. जिसके बाद पुलिस ने तीनों को दस्तयाब कर पूछताछ शुरू की तो उन्होंने सारे मामले से पर्दा हट दिया.

ये भी पढ़ेंःजोधपुर में शुरू हुआ नो मास्क नो एंट्री अभियान, कलेक्टर-कमिश्नर ने लोगों को किया जागरूक

पुलिस पूछताछ में सामने आया की तीनों ने मिलकर सुबह मृतका और उसके एक साल के बेटे को टांके में डालकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद ससुर सुगनाराम खेत चला गया और सास ने खुद को घर के काम में व्यस्त कर लिया. साथ ही पति सुरेश गांव में क्रिकेट मैच देखने चला गया. योजना के अनुसार सास ने ससुर और पड़ोसियों से पुत्र वधु और उसके बेटे के लापता होने की बात फैलाई. उसको इधर-उधर ढूंढने का नाटक किया. बाद में उन्होंने अपने बेटे सुरेश को भी योजना अनुसार उसकी पत्नी और बेटे के गुमशुदा होने की सुचना दी. शाम के समय ससुर ने खुद लोहावट पुलिस थाने पहुंच कर उन दोनों के शवों के टांके में मिलने की जानकारी दी. पुलिस पूछताछ में तीनों ने हत्या करने की बात को कबूल कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details