राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर: लॉ कॉलेज की छात्राओं ने महिला पुलिस थाने में किया विजिट, महिला अपराध को लेकर ली जानकारियां

जोधपुर में एडी बोहरा मेमोरियल कॉलेज की लॉ की छात्राओं ने महिला पुलिस थाने में विजिट किया. वहीं, छात्राओं ने महिलाओं पर हो रहे अपराधों और महिलाएं किन-किन परिस्थितियों में मामला दर्ज करवा सकती हैं इसकी भी जानकारी ली.

By

Published : Sep 24, 2019, 6:15 PM IST

जोधपुर की खबर, Eddie Bohra Memorial College

जोधपुर. जिले में मंगलवार को एडी बोहरा मेमोरियल कॉलेज की लॉ की छात्राओं की ओर से महिला पुलिस थाने में विजिट किया गया. छात्राओं ने महिला पुलिस थाने में जाकर महिलाओं के ऊपर हो रहे अपराधों के बारे में जानकारी ली. साथ ही छात्राओं की ओर से महिला पुलिस थाना, पूर्व में महिला अपराद को लेकर पुलिस की ओर से की जाने वाली प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी ली.

साथ ही एक पीड़ित महिलाओं को एफ आई आर दर्ज करवाने के लिए क्या करना पड़ता है. उन सभी बातों को लेकर जानकारी ली. छात्राओं की ओर से महिला पुलिस थाना पूर्व में महिला अपराध को लेकर पुलिस की ओर से की जाने वाली प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी ली.

छात्राओं ने महिला पुलिस थाने में किया विजिट

पढ़ें-प्रदेश के इन जिलों में धड़ल्ले से हो रही भैंस चोरी...अब तक 310 की चोरी, रिपोर्ट

बोहरा मेमोरियल कॉलेज से आई लॉ कॉलेज की छात्राओं ने महिला पुलिस थाने में थाना अधिकारी रेणु ठाकुर से भी कई सवाल जवाब किए. जिनमें उन्होंने महिलाएं किन परिस्थितियों में मामला दर्ज करवाती है और कहां-कहां पर महिलाएं मामला दर्ज करवा सकती है उन सभी बातों को लेकर थाना अधिकारी से सवाल-जवाब किए.

महिला थाना पूर्व एसएचओ रेणु ठाकुर द्वारा उन्हें जीरो एफआईआर के बारे में भी बताया गया. साथ ही महिला थाना पुलिस की ओर से किस तरह से काम किया जाता है, उन सभी को लेकर जानकारी दी. छात्राओं का कहना है कि यह उनकी स्टडी का पाठ है जिसको लेकर कॉलेज द्वारा उन्हें आज महिला थाना पूर्व का भ्रमण करवाया गया है साथ ही वहां उनके द्वारा कई जानकारी भी ली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details