राजस्थान

rajasthan

जोधपुर पोलो 2023: ध्रुवपाल गोदारा के शानदार प्रदर्शन से 61 कैवेलरी टीम जीती

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 16, 2023, 10:51 PM IST

जोधपुर में मथुरादास माथुर मेमोरियल पोलो कप के तहत खेले गये मैच में जोधपुर-जयपुर टीम ने इण्डियन नेवी को हराते हुए कप जीता. मैच में महाराजा जयपुर का प्रदर्शन शानदार रहा. फिल्म अभिनेता व मॉडल आफताब शिवदासानी ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया.

61 Cavalry Royal Enfield won the match
61 कैवेलरी टीम जीती

जोधपुर.जोधपुर पोलो के 24वें सीजन में शनिवार एचएच महाराजा ऑफ जोधपुर कप (8 गोल) टूर्नामेंट के तहत शनिवार को दो मैच खेले गए. पहला मैच 61 कैवेलरी-रॉयल इनफील्ड व वी पोलो के बीच खेला गया, जिसमें दो गोल की शुरुआती बढ़त के साथ खेलने उतरी वी पोलो टीम ने कैवेलरी छह के मुकाबले आठ गोल कर दो गोल के अन्तर से हराया. अभिनेता आफताब शिवदासानी ने विजेता खिलाड़ियों को कप व ट्रॉफियां प्रदान की.

वहीं दूसरा मैच जोधपुर-जयपुर व इण्डियन नेवी के बीच मथुरादास माथुर मेमोरियल पोलो कप के तहत खेला गया. जिसमें जोधपुर-जयपुर ने आधे गोल की बढ़त के साथ खेल रही इण्डियन नेवी को साढ़े चार गोल के अन्तर से हरा दिया. मैच के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेता आफताब शिवदासानी, पूर्व महाराजा नरेन्द्रसिंह, राजेन्द्रसिंह, विशाल माथुर तथा जोधपुर पोलो के मुख्य संरक्षक एचएच पूर्व महाराजा गजसिंह भी मौजूद रहे. मैच के दौरान मैदान में उपस्थित मेहरानगढ़ बैण्ड व आर्मी पाईपर बैण्ड ने अपनी सुमधुर सुर लहरियों से उपस्थित दर्शकों का मनोरंजन किया.

पढ़ें:जोधपुर पोलो 2023: जसोल व मालानी टीम के खिलाड़ियों ने किए 5-5 गोल, बराबरी पर रही दोनों टीमें

जोधपुर पोलो एवं इक्यूस्टेरियन इंस्टीट्यूट, जोधपुर के मानद सचिव इन्द्रजीत सिंह नाथावत ने बताया कि पहले मैच में वी पोलो टीम की ओर से खेलते हुए टीम के अनुभवी खिलाड़ी चार हैण्डीकेप के सिद्धांत शर्मा ने पहले चक्कर में दो गोल, नीतिन मेहता ने तीसरे चक्कर में दो व चौथे चक्कर में एक गोल व तीन हैण्डीकेप के साऊथ अफ्रीकी खिलाड़ी गोंजालो यजोन ने तीसरे चक्कर में एक गोल किया. मुकाबले में कैवेलरी टीम के तीन हैण्डीकेप के खिलाड़ी ध्रुवपाल गोदारा ने पहले व तीसरे चक्कर में दो-दो गोल व चौथे चक्कर में एक गोल किया. तीन हैण्डीकेप के साथी खिलाड़ी अंगद कलान ने भी तीसरे चक्कर में एक गोल किया. रविवार को सेमीफाइनल मैच होंगे.

पढ़ें:जोधपुर पोलो सीजन का 24वां सत्र कल से, देश-विदेश के नामचीन खिलाड़ी लेंगे भाग

नाथावत बताया कि दोपहर 3.30 बजे खेले गये दूसरे मैच में जोधपुर-जयपुर (पैलेस ऑफ व्हील्स) टीम की ओर से खेलते हुए चार हैण्डीकेप के खिलाड़ी पद्मनाभ सिंह जयपुर ने सदाबहार बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए पहले व तीसरे चक्कर में एक-एक गोल व चौथे चक्कर में दो गोल किए. साऊथ अफ्रीका के चार हैण्डीकेप के खिलाड़ी लांस वाटसन ने दूसरे व चौथे चक्कर में एक-एक गोल व राव हिम्मतसिंह बेदला ने पहले व चौथे चक्कर में एक-एक गोल किया.

पढ़ें:जोधपुर पोलो सीजन का 24वां सत्र: मेयो कॉलेज के युवा खिलाड़ियों ने दिल जीता, मैच हारे

मुकाबले में इण्डियन नेवी (सेवंथ पाथ) टीम के साऊथ अफ्रीका के चार हैण्डीकेप खिलाड़ी योहान फिलीप एकमात्र खिलाड़ी रहे जिन्होंने सभी तीनों गोल किए. योहान ने पहले चक्कर में एक व दूसरे चक्कर में दो गोल किए. मैच की कॉमेन्ट्री ऑस्ट्रेलिया के डेविड विंडसर व राजवी शैलेन्द्रसिंह ने संयुक्त रूप से की. मैच के अम्पायर अर्जेन्टीना के निकोलस स्कोर्टीचीनी व दक्षिण अफ्रीका के रोडनी ज्योफरी गुटरिज रहे जबकि रैफरी कैप्टन एपी सिंह व सैय्यद शमशेर अली थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details