राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर में क्राइम कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने बनाई ये खास 'रण'नीति

जिले में बढ़ते क्राइम को देखते हुए जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से रात 8 बजे से 12 बजे तक नाकाबंदी शुरू कर दी गई है. ऐसे में पुलिस द्वारा सभी आने-जाने वाले वाहनों की भी गहनता से तलाशी ली जा रही है. पुलिस का मानना है कि सघन अभियान के चलते शहर में अपराधों पर लगाम लगेगी.

By

Published : Jun 19, 2019, 6:09 PM IST

पुलिस की नाकेबंदी

जोधपुर.पुलिस कमिश्नरेट में पिछले एक माह से क्राइम की कई बड़ी वारदातें देखने को मिली हैं, जिसमें लूट, चेन स्नेचिंग, चोरी, मारपीट सहित कई अलग-अलग थानों में ऐसी घटनाएं देखने को मिली हैं, जिसमें कई मामलों में तो पुलिस को अभी तक किसी प्रकार की कोई सफलता हाथ नहीं लगी है. ऐसे में अपराध और अपराधियों को रोकने के लिए पुलिस ने अब पूरे जोधपुर शहर में शाम 8 बजे से रात 12 बजे तक नाकाबंदी शुरू कर दी है.

क्राइम कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने बनाई ये खास 'रण'नीति

डीसीपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि जोधपुर में क्राइम की वारदातों को रोकने और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस द्वारा नियमित रूप से नाकाबंदी की जा रही है और सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही है. उन्होंने ने बताया कि शाम को पेट्रोलिंग करने वाली टीम में एक स्पेशल टीम का गठन किया गया है. ये टीम आदतन अपराधी जो कि चोरी, लूट जैसी वारदातों में लिप्त हैं, उन सभी की लिस्ट लेकर निकलती है और उन अपराधियों की गतिविधियों पर नजर रखती है. साथ ही अपराधियों के ठिकानों पर भी पुलिस द्वारा दबिश दी जा रही है.

डीसीपी ने बताया कि नियमित रूप से नाकाबंदी और चेकिंग करने से अपराधियों में भय का माहौल रहता है और क्राइम की वारदातों को अंजाम देने में अंकुश लगता है. डीसीपी ने बताया कि शांतिपूर्ण वातावरण और भयमुक्त माहौल बनाए रखने के लिए जोधपुर पुलिस द्वारा नियमित रूप से नाकाबंदी और चेकिंग अभियान जारी रहेगा, जिससे अपराधियों में भय बना रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details