राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दक्षिणी कमान के वीरता पुरस्कार विजेताओं के सम्मान में हुआ सांस्कृतिक संध्या का आयोजन

सेना की दक्षिणी कमान के जवान, जिन्होंने एक साल में अपने शौर्य का प्रदर्शन करते हुए देश और अपनी कमान का नाम रोशन किया. ऐसे सभी जवानों के सम्मान में गुरुवार शाम को कोणार्क कोर के सगत सिंह स्टेडियम में संस्कृति कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

By

Published : Feb 12, 2021, 12:57 PM IST

rajasthan news, राजस्थान समाचार
जोधपुर: दक्षिणी कमान के वीरता पुरस्कार विजेताओं के सम्मान में हुआ सांस्कृतिक संध्या का आयोजन

जोधपुर.सेना की दक्षिणी कमान के जवान जिन्होंने एक साल में अपने शौर्य का प्रदर्शन करते हुए देश और अपनी कमान का नाम रोशन किया ऐसे सभी जवानों के सम्मान में गुरुवार शाम को कोणार्क कोर के सगत सिंह स्टेडियम में संस्कृति कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें दक्षिणी कमान के मुखिया लेफ्टिनेंट जनरल जे एस नैन भी मौजूद रहे.

सांस्कृतिक संध्या का आयोजन

कार्यक्रम में भारतीय सेना के सिम्फनी बैंड ने स्टेडियम में देशभक्ति की धुनों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, जिसके बाद सैनिकों ने शानदार और समन्वित खुखरी नृत्य और गटका मार्शल आर्ट का प्रदर्शन किया गया. राजस्थानी लोक संगीतकार चुग्गे खान ने अपने अभिन्न प्रदर्शन से दर्शकों को रोमांचित कर दिया. इसके अलावा पंजाबी गतका ने भी सभी को आकर्षित किया. दक्षिण कमान के जनरल ओफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल जे एस नैन, अति विशिष्ट सेवा मेडल, सेना मेडल ने पुरस्कार विजेताओं, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें:राहुल गांधी का राजस्थान दौरा : 4 सभाएं, एक ट्रैक्टर रैली में होंगे शामिल....मंदिर भी जाएंगे, जानें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

बता दें कि शुक्रवार शाम को होने वाले समारोह में कमांडर हसनैन 44 सैनिकों को वीरता पदक देंगे. दक्षिण कमान की 22 यूनिट के विभिन्न क्षेत्रों में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए कमांडरों ने दक्षिण कमान प्रशंसा पत्र से सम्मानित करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details