राजस्थान

rajasthan

जोधपुर : आजीवन कारावास की सजा काट रहा कैदी पैरोल से फरार, मामला दर्ज

By

Published : Aug 18, 2020, 5:32 PM IST

जोधपुर सेंट्रल जेल से पैरोल पर कैदी के फरार होने का एक मामला सामने आया है. जेल प्रशासन ने इस संबंध में रातानाड़ा पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है. जिसके बाद पुलिस फरार हुए कैदी की तलाश में जुटी हुई है.

Prisoner absconding on parole, Prisoner absconding on parole
जोधपुर जेल का कैदी पैरोल से फरार

जोधपुर. केंद्रीय कारागार जोधपुर से पैरोल पर जाने वाले कैदियों के फरार होने का सिलसिला लगातार जारी है. जिले के रातानाड़ा थाने में एक और पैरोल पर गए कैदी के फरार होने का मामला दर्ज हुआ है. जेल प्रशासन द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर गहनता से जांच शुरू की है.

पूर्व में भी पैरोल पर गए कैदियों के फरार होने के कई मामले सामने आए हैं. जिसमें पुलिस की ओर से अभी तक फरार हुए कैदियों को नहीं पकड़ा गया है. जेल प्रशासन की ओर से रातानाड़ा पुलिस थाने में दी गई रिपोर्ट में बताया गया है कि बाड़मेर जिले के सिवाना थाना अंतर्गत निवासी जोगाराम जो कि जोधपुर सेंट्रल जेल में हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है, वह 20 दिन की पैरोल लेकर गया था.

पढ़ें-राजस्थान में सुरक्षित नहीं बेटियां! जोधपुर में ब्लैकमेल कर युवती से कई बार दुष्कर्म, पीड़िता ने जहर खाकर दी जान

जिसे 16 अगस्त को वापस जेल में लौटना था, लेकिन वह नहीं लौटा. ऐसे में जेल प्रशासन ने कैदी से संपर्क साधना चाहा लेकिन संपर्क भी नहीं हो पाया. जिसके बाद जेल प्रशासन ने इस संबंध में जोधपुर के रातानाड़ा पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है. वहीं, पुलिस ने पैरोल पर गए कैदी जोगाराम की समय अवधि पूरी होने पर जेल में नहीं लौटने को लेकर राजस्थान संशोधित कारागार अधिनियम 2015 के तहत मामला दर्ज कर फरार हुए कैदी की तलाश शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details