राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर: सड़क पर मिले 25 हजार रुपये लौटाकर पेश की इमानदारी की मिसाल

जोधपुर के फलोदी क्षेत्र में रेलवे के सेवानिवृत्त कर्मचारी को इंदिरा कॉलोनी गौसांई मंदिर के पास बाबा रामदेव नर्सिंग होम के आगे एक प्लास्टिक की थैली में सड़क पर 25 हजार रुपये मिले. पैसों के मालिक के बारे में जानकारी हासिल कर रिटायर कर्मचारी ने रुपये लौटाकर इमानदारी की मिसाल पेश की है.

By

Published : Aug 3, 2020, 1:48 PM IST

Example of honesty presented by returning 25 thousand rupees found on road
सड़क पर मिले 25 हजार रुपये लौटाकर पेश की इमानदारी की मिसाल

फलोदी(जोधपुर). फलोदी में रेलवे के सेवानिवृत्त कर्मचारी को इंदिरा कॉलोनी गौसांई मंदिर के पास बाबा रामदेव नर्सिंग होम के आगे एक प्लास्टिक की थैली में सड़क पर 25 हजार रुपये मिले. पैसों के मालिक के बारे में जानकारी हासिल कर रिटायर कर्मचारी ने 25 हजार रुपये उनके सुपुर्द कर इमानदारी की मिसाल पेश की है. रुपये मिलने पर व्यक्ति ने रिटायर कर्मचारी को धन्यवाद देकर आभार जताया.

लॉकडाउन और कोरोना माहामारी के दौरान आम आदमी की आर्थिक हालत बिगड़ गई है. ऐसे में यदि किसी को सड़क पर धन पड़ा मिल जाए तो क्या कहने. फलोदी उपखंड मुख्यालय पर रेलवे के सेवानिवृत्त कर्मचारी बुलाराम मेघवाल के साथ ऐसा ही हुआ. इंदिरा कॉलोनी गौसांई मंदिर के पास बाबा रामदेव नर्सिंग होम के आगे बुलाराम को एक प्लास्टिक की थैली में सड़क पर रुपये पड़े हुए मिले. उन्होंने थैली उठाकर देखा तो उसमें 25 हजार रुपये थे.

यह भी पढ़ें :एटीएम में पड़े मिले 20 हजार रुपये, तो सब्जी बेचने वाले ने दिखाई इमानदारी

बुलाराम ने पैसों के मालिक के बारें में जानकारी जुटाई तो पता चला की क्षेत्र में पशु आहार की दुकान चलाने वाले प्रकाश माली की जेब से रुपये गिर गए हैं. रुपये ढूंढते हुए वह कई बार सड़कों पर चक्कर लगाता रहा लेकिन पैसे नहीं मिले. बुलाराम मेघवाल ने प्रकाश माली की दूकान पर जाकर उनको सड़क पर मिले पैसों के बारें में पूछताछ की. पूर्ण रूप से संतुष्ट होने पर समाज सेवी अशोक कुमार, खेताराम कड़ेला की उपस्थिति में बुलाराम ने 25 हजार रुपये उनके सुपुर्द किए. बुलाराम द्वारा 25 हजार रुपये लौटाने पर प्रकाश माली ने खुशी व्यक्त करते हुए उनका ह्रदय से आभार जताया. बुलाराम द्वारा प्रकाश माली को रुपये लौटाने पर सभी ने उनकी सराहना की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details