राजस्थान

rajasthan

जेएनवीयू का 17वां दीक्षांत समारोह, कल कुलपति ने अंतिम मिनट-टू-मिनट रिहर्सल कर व्यवस्थाओं को परखा

By

Published : Mar 25, 2021, 10:53 PM IST

जोधपुर में गुरुवार को जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के 17वें दीक्षांत समारोह की व्यवस्थाओं को परखने के लिए गुरूवार को एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज सभागार में वर्चुअल दीक्षांत समारोह का मिनट-टू-मिनट रिहर्सल किया गया. 26 मार्च को शैक्षणिक शोभा यात्रा से समारोह का शुभारंभ होगा.

17th convocation of JNVU,जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय
जेएनवीयू का 17वां दीक्षांत समारोह का हुआ रिहर्सल

जोधपुर.जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के 17वें दीक्षांत समारोह की व्यवस्थाओं को परखने के लिए गुरूवार को एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज सभागार में वर्चुअल दीक्षांत समारोह का मिनट-टू-मिनट रिहर्सल किया गया. कुलपति प्रोफेसर डॉ. प्रवीण चन्द्र त्रिवेदी के मार्गदर्शन में 26 मार्च शुक्रवार को सुबह 11:15 बजे से शैक्षणिक शोभा यात्रा से समारोह का शुभारंभ होगा.

मध्यान 12 बजे कुलाधिपति, मुख्यमंत्री, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री और अन्य अतिथिगण आभासी रूप से समारोह से जुड़ेंगे. दीक्षांत समारोह की तैयारियों को परखने के लिए गुरूवार को एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज सभागार में अन्तिम रिहर्सल किया गया. सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक आयोजन समिति से जुड़े सदस्य मौजूद रहे. इसमें कुलपति प्रो त्रिवेदी ने मुख्य समारोह के अनुरूप ही व्यवस्था को परखा.

दीक्षांत समारोह के संयोजक प्रोफेसर अशोक कुमार पुरोहित ने बताया कि 26 मार्च 2021 शुक्रवार को एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज सभागार में 17वां दीक्षांत समारोह सुबह 11:15 बजे भव्य शैक्षणिक शोभायात्रा के साथ कुलपति प्रोफेसर डॉ.प्रवीण चन्द्र त्रिवेदी के सानिध्य में आरंभ हो जाएगा.

मध्यान 12 बजे राजस्थान के राज्यपाल एवं कुलाधिपति माननीय श्री कलराज मिश्र, अति विशिष्ट मुख्य अतिथि राजस्थान के मुख्यमंत्री माननीय श्री अशोक गहलोत आभासी रूप से समारोह में जुड़ेंगे. राज्यपाल श्री मिश्र वर्चुअल दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता ओर उनका उद्बोधन भी राजभवन से होगा.

पढ़ें-तुगलकी फरमान: खाप पंचायत की फरमान का अवहेलना करने पर परिवार का हुक्का पानी बंद

मुख्य अतिथि नोबेल पुरस्कार से सम्मानित माननीय श्री कैलाश सत्यार्थी का दीक्षांत भाषण भी वर्चुअल रहेगा. उच्च शिक्षा राज्य मंत्री माननीय श्री भंवरसिंह भाटी विशिष्ट अतिथि के रूप में मंचासीन रहेंगे. विद्यार्थियों को उपाधियां और स्वर्ण पदक वर्चुअल ही प्रदान किए जाएंगे. विद्यार्थी और शिक्षक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध यू-ट्यूब लिंक पर वर्चुअल समारोह का सीधा प्रसारण देख सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details