राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 18, 2023, 9:25 AM IST

Updated : Sep 18, 2023, 2:29 PM IST

ETV Bharat / state

महिला से लॉरेंस के नाम पर 50 लाख की रंगदारी मांगी, नहीं तो उठा ले जाने की धमकी, केस दर्ज

शहर एक ज्वेलर की पत्नी को लॉरेंस के नाम से फोन करके 50 लाख की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. ज्वेलर की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. शास्त्रीनगर थानाधिकारी ने इस खबर की पुष्टि की है.

महिला से लॉरेंस के नाम पर 50 लाख की रंगदारी मांगी
महिला से लॉरेंस के नाम पर 50 लाख की रंगदारी मांगी

जोधपुर.बदमाश लॉरेंस विश्नोई इन दिनों भले ही राष्ट्रीय स्तर की जांच एजेंसियों की निगरानी में हो लेकिन उसके नाम से जोधपुर में दहशत फैलाने का काम जारी है. शहर एक ज्वेलर की पत्नी को लॉरेंस के नाम से फोन करके 50 लाख की रंगदारी मांगने का मामला आया है. ज्वेलर की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. शास्त्रीनगर थानाधिकारी के अनुसार क्षेत्र के सी सेक्टर में रहने वाली महिला को किसी बदमाश ने लारेंस का गुर्गा बनकर फोन किया और 50 लाख रुपए मांगे हैं. रुपए नहीं देने पर उसे उठाकर ले जाने की धमकी भी दी है. बदमाश ने 16 सितंबर की शाम को 6.54 बजे ज्वेलर की पत्नी के मोबाइल पर व्हाट्सएप काल से धमकी दी थी.

ज्वेलर सवाई सिंह जैन ने रिपोर्ट में बताया कि उसका ज्वैलरी का बिजनेस है. पूरा कारोबार पत्नी के नाम पर है. 16 सितंबर को बदमाश ने पत्नी के मोबाइल पर वाट्स एप कॉल किया और खुद को लॉरेंस का गुर्गा बताते हुए कहा कि 50 लाख रुपए भेज दो वरना उठा लूंगा. उसकी पत्नी ने इस फोन की परवाह नहीं कि लेकिन बदमाश ने एक के बाद एक कई कॉल किए. जब महिला ने उठाया तो कहा कि उसका आदमी रुपए लेने आएगा, नहीं दिए तो उठाकर के जाएगा. उसके बाद पुलिस को सूचित कर मुकदमा दर्ज करवाया है. इसकी जांच की जिम्मेदारी एसआई नारायण सिंह को सौंपी गई है.

पढ़ें जयपुर में कारोबारी को फोन पर धमकी, कहा- दो दिन में 10 लाख दो, वरना बेटे को उठा लेंगे

गत माह बालेसर में भी ज्वेलर को मिली धमकी :गत माह बालेसर थाना क्षेत्र के स्वर्ण आभूषण व्यवसायी की दुकान पर एक पत्र और एक मेमोरी कार्ड छोड़ा गया. पत्र के जरिए व्यवसायी को धमका कर रंगदारी मांगी गई. जिसमें लिखा है कि यह पत्र मिलने के बाद तीन लाख रूपए पत्र के साथ रखे मेमोरी कार्ड में दर्ज लोकेशन पर पहुंचा देना. पुलिस के पास जाओंगे तो तुम्हारी मौत तय है. हमने सिद्धू मुसेवाला को भी नहीं छोड़ा तुम किस खेत की मूली हो ? बाद में पुलिस ने इस सिलसिले में एक बदमाश को धर दबोचा.

पढ़ें अलवर के केंद्रीय कारागार में तैनात महिला प्रहरी को जेल में बंद बंदी ने दी फोन पर धमकी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नाबालिक ने दी धमकी, सरंक्षण में लिया :जुलाई में सरदारपुरा थाना क्षेत्र में एक ज्वैलर को लॉरेंस की डीपी लगा कर कॉल कर रंगदारी वसूलने के लिए धमकी दी गई थी. इस मामले में लंबी पड़ताल कर एक नाबालिग को पुलिस सरंक्षण में लिया गया था. इसी तरह से गत माह ही नागौरी गेट थाना क्षेत्र में खुद को लॉरेंस की गैंग का बता कर प्रॉपर्टी डीलर से 20 लाख वसूलने का प्रयास किया गया. रुपए नहीं देने पर बदमाशों ने डीलर के साथ मारपीट कर उसके हाथ पैर तोड़ कर अस्पताल पहुंचा दिया था.

Last Updated : Sep 18, 2023, 2:29 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details