राजस्थान

rajasthan

कश्मीर में अन्याय हो रहा है, लोकतांत्रिक रास्ता बंद होने से अलोकतांत्रिक रास्ते खुलते हैं : शशि थरूर

By

Published : Sep 7, 2019, 2:45 AM IST

जोधपुर जिले में शुक्रवार को ऑल इंडिया प्रोफेसर कांग्रेस की ओर से एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया. संगोष्ठी में भाग लेने आए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि आज ऐसे हालात है कि कश्मीरियों के जीवन को लेकर कोई सड़क पर नहीं आ सकता. इसकी वजह है कि अब जल्दी सरकार राष्ट्र विरोधी कानून लाने वाली है इसलिए हर कोई डर रहा है.

शशि थरूर न्यूज, Shashi Tharoor News

जोधपुर. जिले में शुक्रवार को ऑल इंडिया प्रोफेसर कांग्रेस की ओर से एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया. बता दें कि इस संगोष्ठी में पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने भाग लिया. पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा है कि जब हम हर भारतीय को अपना जीवन जीने का पूरा अधिकार है और हम कश्मीरियों को भारतीय मानते हैं तो उनको भी अधिकार होना चाहिए लेकिन सरकार ने इतने दिनों बाद भी उन पर पाबंदियां लगा रखी है जो अन्याय है.

लोकतांत्रिक रास्ता बंद होने से अलोकतांत्रिक रास्ते खुलते हैं : शशि थरूर

संगोष्ठी में भाग लेने आए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि आज ऐसे हालात है कि कश्मीरियों के जीवन को लेकर कोई सड़क पर नहीं आ सकता. इसकी वजह है कि अब जल्दी सरकार राष्ट्र विरोधी कानून लाने वाली है इसलिए हर कोई डर रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार ने कश्मीर में वह सभी रास्ते बंद कर दिए हैं जो भारतीय संविधान से जुड़कर भारतीय लोकतांत्रिक पद्धति से संबंधित है. उन्होंने कहा कि कश्मीर की राजनीतिक पार्टियों को नजरबंद कर दिया गया है जबकि वही पार्टियां थी जो भारत के संविधान से जुड़कर कश्मीर में लोकतंत्र को बढ़ावा दे रही थी.

पढ़ें- वसुंधरा राजे का बंगला खाली करवाने को लेकर बेनीवाल ने की ये टिप्पणी

शशि थरूर ने कहा कि जब लोकतांत्रिक दरवाजे बंद होते हैं तो लोकतांत्रिक रास्ते खुल जाते हैं जिसका फायदा आतंकवाद से जुड़े लोग उठाएंगे. उन्होंने कहा कि मुझे इसी बात का डर है कश्मीर को लेकर अब कितने दिनों तक सरकार लोगों को बंदिश में रखेगी. 21वीं सदी के जमाने में टेलीफोन और इंटरनेट की सेवा नहीं देना बहुत बड़ा अन्याय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details