राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकियों की पुलिस सुरक्षा के अभाव में नहीं हुई पेशी

इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकियों को बुधवार को जोधपुर कोर्ट में पेश होना था. लेकिन पुलिस सुरक्षा अभाव के चलते कोर्ट में पेश नहीं हो सके.

By

Published : Apr 25, 2019, 5:54 PM IST

इंडियन मुजाहिद्दीन का आतंकी और पुलिस बल

जोधपुर. जोधपुर में इंडियन मुजाहिद्दीन के नेटवर्क जुड़े होने के मामले में गुरुवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायालय संख्या 3 में सभी संदिग्ध आतंकियों को पेश होना था. लेकिन पुलिस सुरक्षा व्यवस्था नहीं होने की वजह से उनको कोर्ट में पेश नहीं किया गया. आंतकियों के पेश नहीं किए जाने की वजह से सुनवाई आगे नहीं बढ़ सकी.

इंडियन मुजाहिद्दीन का आतंकी वकार पुलिस सुरक्षा के बीच कोर्ट में जाते हुए

पुलिस ने इस मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल से हथियारबंद जवानों की सुरक्षा में आतंकी वकार को जोधपुर कोर्ट के समक्ष लेकर आई थी. लेकिन जोधपुर की जेल में बंद नौ संदिग्ध आतंकी को पुलिस सुरक्षा अभाव के चलते पेश नहीं किया गया. ऐसे में इस पूरे मामले की सुनवाई को टालना पड़ा.

मामले में एडीजे संख्या तीन सिद्धार्थ दीप के समक्ष मामले में तत्कालीन सीआई विद्याधर डूडी भी बयान के लिए हाजिर हुए थे. लेकिन सभी आरोपियों के नहीं आने से सुनवाई आगे नहीं बढ़ पाई. मामले की अगली सुनवाई 13 मई को होगी.

गौरतलब हो कि एटीएस ने साल 2014 में जोधपुर के प्रताप नगर थाने में दर्ज मुकदमे में इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी नेटवर्क को तोड़ने के साथ ही 10 आतंकियों को गिरफ्तार भी किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details